सड़क हादसे में सात की मौत…

0 ट्रेलर से टकराई यात्री बस

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में आज सुबह एक बड़े सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई । मिली जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार यात्री बस सड़क किनारे खड़े ट्रेलर में घुस गई। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। रायपुर से रेणुकूट जा रही बस आज तड़के हादसे का शिकार हो गई। हादसे में जान गंवाने वालों में दो बच्चे और 2 महिलाएं भी शामिल हैं। जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। चार मृतकों की शिनाख्त हो गई है। तीन अन्य की शिनाख्त के लिए प्रयास जारी हैं। हादसा बांगो थाना क्षेत्र में हुआ है।
मिली जानकारी के मुताबिक रॉयल्स ट्रेवल्स की लग्जरी बस स्लीपर कोच देर रात रायपुर से रेणुकूट के लिए रवाना हुई थी। बताया जा रहा है कि तड़के करीब 4 बजे बस कोरबा के पौड़ी उपरेड़ा में नेशनल हाईवे-130 पर पहुंची थी, तभी मड़ई के पास सड़क किनारे खड़े ट्रेलर से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हादसे के दौरान लोग गहरी नींद में थे। टक्कर होते ही चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने सुबह हादसा देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। सभी घायलों को एंबुलेंस से स्थानीय उप स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। वहां से गंभीर घायलों को जिला अस्पताल कोरबा रेफर किया गया। इस दौरान एक और बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
कोरबा पुलिस के मुताबिक हादसे में कुल 3 लोग घायल हैं। जिसमें से एक सामान्य रूप से और दो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना सुबह 4 बजे के आसपास की है। सामान्य रूप से घायल व्यक्ति का इलाज पौड़ी अस्पताल में चल रहा है जबकि गंभीर रूप से घायल अन्य दो व्यक्ति को कोरबा जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है। आज तड़के हुए हादसे में मृत व्यक्तियों में से अभी तक 4 मृतकों की पहचान हुई है। शेष की पहचान की जा रही है । अधिक जानकारी हेतु थाना प्रभारी बांगो से मोबाइल नंबर 6261042488 पर संपर्क किया जा सकता है ।
पहचान किए गए मृतकों के नाम इस प्रकार हैं :– श्रीमती उषा देवी लकड़ा पति अनिल कुमार लकड़ा उम्र 43 वर्ष निवासी ग्राम घोंसी पंडरीपानी थाना सीतापुर, रिलायंस लकड़ा पिता अनिल कुमार लकड़ा उम्र 5 वर्ष ग्राम घोसी पंडरीपानी थाना सीतापुर,
अजय वरदान लकड़ा पिता अमरसाय लकड़ा उम्र 40 वर्ष ग्राम सरनाडांड चिडापारा थाना सीतापुर, रोहित सिंह पिता मोहन कुमार सिंह उम्र 30 वर्ष ग्राम लमगांव थाना लुण्ड्रा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *