कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर एसपी ने लाईन लगकर किया अपने मताधिकार का प्रयोग…


0 बस्तर के मतदाताओं से मताधिकार का उपयोग करने किया आग्रह 

जगदलपुर। बस्तर संभाग के कमिश्नर श्याम धावड़े और आईजी बस्तर रेंज सुंदरराज पी. ने शुक्रवार को जगदलपुर शहर के शहीद भगतसिंह हाईस्कूल के मतदान केंद्र 75 में तथा कलेक्टर विजय दयाराम के. और पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने भैरमगंज स्कूल स्थित मतदान केंद्र 104 में सपरिवार कतारबद्ध होकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। इस दौरान उन्होंने आदर्श मतदान केंद्र परिसर में बनाए गए सेल्फी जोन में सेल्फी भी ली। वहीं मतदान करने के लिए मतदान केंद्र में पहुंचे मतदाताओं की हौसला-अफजाई की। इस अवसर पर कमिश्नर, आईजी, बस्तर कलेक्टर ने बस्तर लोकसभा के सभी मतदाताओं से लोकतंत्र के इस पर्व में व्यापक सहभागिता निभाने का आग्रह किया।
इस मौके पर कमिश्नर श्याम धावड़े ने बस्तर संभाग के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आज लोकतंत्र का महापर्व है और मतदाता के रूप में हम सभी को बहुमूल्य अधिकार मिला हुआ है। इसका उपयोग अवश्य करें। बस्तर के सब मतदाताओं से विनम्र अपील करता हूं कि आप मतदान केंद्र जाएं अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहभागी बनें। पुनः सभी मतदाताओं से आग्रह है कि घर से निकलिये मतदान कीजिये और एक जिम्मेदार नागरिक बनें। आईजी बस्तर रेंज सुंदरराज पी. ने बस्तर अंचल के सभी मतदाताओं से अपील की कि लोकतंत्र को मजबूत बनाना हम सबकी सयुंक्त जिम्मेदारी है। इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए सभी मतदाता अपने घर से निकलकर मतदान केंद्र तक पहुंचें और निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें, ताकि लोकतंत्र की नींव को मजबूत कर सकें और बस्तर क्षेत्र के विकास हेतु शांति एवं सुरक्षा के लिए अमूल्य योगदान निभा सकें। पुनः बस्तर क्षेत्र के नागरिकों एवं मतदाताओं से अपील है कि वे आज अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान अवश्य करें। इस मतदान केंद्र पर सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे ने भी कतारबद्ध होकर अपने मताधिकार का उपयोग किया।
अफसरों ने ली सेल्फी भी
स्थानीय शहीद भगतसिंह उच्चतर माध्यमिक स्कूल पथरागुड़ा के परिसर में 4 मतदान केंद्रों बूथ क्रमांक 75, 76 तथा 146 एवं 148 को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। जहां बस्तर की पारंपरिक लोक संस्कृति को रेखांकित किया गया है। घासफूस की झोपड़ी के साथ सिर पर गौर सींग लगाए लोक नर्तक, ग्रामीण महिलाओं को बखूबी प्रदर्शित किया गया है। इस आदर्श मतदान केंद्र के सेल्फी बूथ में कमिश्नर बस्तर श्याम धावड़े, आईजी सुंदरराज पी., कलेक्टर विजय दयाराम के., एसपी शलभ सिन्हा, सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे, नगर निगम आयुक्त हरेश मंडावी तथा अन्य अधिकारियों ने मतदान के उपरांत एक साथ सेल्फी ली। वहीं अन्य मतदाताओं को मताधिकार का उपयोग करने अभिप्रेरित किया। वोट करने के बाद ज्यादातर मतदाता भी इस जगह पर सेल्फी लेते दिखाई दिए। दिव्यांग एवं वयोवृद्ध मतदाताओं ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़ चढ़कर भाग लिया। शहीद भगतसिंह स्कूल में स्थापित आदर्श मतदान केंद्रों में दिव्यांग मतदाताओं के साथ ही वयोवृद्ध मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का उपयोग कर अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिए संदेश दिया। यहां के आदर्श मतदान केंद्र क्रमांक 75 में हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी 66 वर्षीय दिव्यांग बृजमोहन मेहरा तथा 56 वर्षीय दिव्यांग ममता ननकानी ने परिजनों के सहयोग से अपने मताधिकार का उपयोग किया। वहीं आदर्श मतदान केंद्र क्रमांक 146 में 72 वर्षीय दिव्यांग शेख जुमन रिजवी ने अपनी पत्नी 68 वर्षीया शबीना बानो रिजवी के साथ मतदान कर अन्य मतदाताओं को मताधिकार का उपयोग अवश्य करने का संदेश दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *