भाजपा सरकार की उपेक्षा और बदइंतजामी से त्रस्त जनता चुनाव में माकूल जवाब देगी – सुरेंद्र वर्मा

0 अस्पतालों से दवा गायब, आयुष्मान कार्ड से इलाज़ नहीं, स्मार्ट सिटी कागज़ी, बुलेट ट्रेन का सपना दिखा कर नियमित ट्रेनें भी बाधित

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की डबल इंजन की सरकार आते ही बदहाली का दौर शुरू हो गया है। सरकारी अस्पतालों में दवाएं गायब हो चुकी है, तमाम जांचे बंद हैं, टीवी तक के मरीज दवा के आभाव में बे-मौत मरने मजबूर हैं। आयुषमान कार्ड से इलाज़ छत्तीसगढ़ में अघोषीत तौर पर बंद है, इलाज के अभाव में आम जनता दर-दर भटकने मजबूर हैं। विगत तीन महीनों के दौरान छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के भ्रष्टाचार और घोटालों के चलते 300 करोड़ से अधिक का पोलियो वैक्सीन और टेस्ट किट बर्बाद हो गया है। जनता की खून पसीने की कमाई भाजपाइयों के कमीशनखोरी की भेंट चढ़ रही है। साय सरकार और भाजपाई सत्ता के अहंकार में मस्त हैं, आम जनता सरकार की उपेक्षा और बदइंतजामी से त्रस्त है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि झांसे में फसाना ही भाजपा का असल राजनीतिक चरित्र है। बुलेट ट्रेन का सपना दिखाकर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली हजारों नियमित ट्रेनों को लगातार बाधित किया जा रहा है। देश भर में सबसे ज्यादा कमाई करके देने वाला बिलासपुर रेलवे जोन, जिसके अंतर्गत छत्तीसगढ़ आता है, केंद्र की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी के कुशासन, उपेक्षा और वादाखिलाफी का सर्वाधिक शिकार रहा है। स्मार्ट सिटी का दावा केवल रंगाई, पुताई और कमीशनखोरी तक ही सीमित होकर रह गया है। आधे घंटे की बारिश में शहर के तमाम मोहल्ले दलदल में तब्दील हो जा रहे हैं। सरप्लस बिजली वाला छत्तीसगढ़ राज्य आज भाजपा की सरकार बनने के बाद बिजली कटौती की समस्या से जूझने लगा है। शहरों में सिटी बसों का संचालन भी बाधित हो गया है। नई राजधानी में एशिया के सबसे बड़े मानव निर्मित वन और जंगल सफारी की अव्यवस्था सर्वविदित है। पर्यटकों को घुमाने के लिए लाई गई बसों में से 90 प्रतिशत बसें पिछले तीन महीनों में बंद हो चुकी है। छत्तीसगढ़ की जनता आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के कुशाशन का अंत करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *