छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल : संभाग स्तरीय प्रतियोगिताएं 10 सितम्बर से…

0 संभागायुक्त डाॅ. अलंग ने वीडियो काॅफ्रेसिंग से की तैयारियों की समीक्षा, दिए निर्देश

रायपुर। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों की जिला स्तरीय प्रतिस्पर्धाएं पूरी होने के बाद संभाग स्तरीय प्रतियोगिताएं 10 से 17 सितम्बर तक संभाग मुख्यालय रायपुर में आयोजित होंगी। कमिश्नर डाॅ. संजय अलंग ने संभागीय आयोजन के लिए की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा वीडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से की। उन्होंने संभाग के सभी जिला कलेक्टरों से इस आयोजन के लिए कार्य योजना की जानकारी ली और जरूरी निर्देश दिए। इस समीक्षा बैठक में रायपुर संभाग के सभी पांचों जिलों रायपुर, महासमंुद, धमतरी, गरियाबंद और बलौदाबाजार-भाटापारा के कलेक्टर शामिल हुए।

बैठक में डाॅ. अलंग ने आयोजन के लिए सात सदस्यीय समिति का भी गठन किया। इस समिति में रायपुर के पुलिस महानिरीक्षक सहित रायपुर जिले के कलेक्टर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगर निगम रायपुर के आयुक्त, संयुक्त संचालक स्कूल शिक्षा, शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य और रायपुर के जिला खेल अधिकारी को शामिल किया गया है। संपूर्ण आयोजन का दायित्व जिला प्रशासन रायपुर और खेल एवं युवा कल्याण विभाग जिला रायपुर को सौंपा गया है। बैठक के दौरान ही संभागायुक्त ने नगर पालिक निगम बीरगांव के आयुक्त बृजेश चंद्र को संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल आयोजन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया।

बैठक में संभागायुक्त डाॅ. अलंग ने सभी जिले के कलेक्टरों को छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों के लिए प्रतिभागियों और प्रबंधन दल को 10 सितम्बर को प्रातः 9 बजे आयोजन स्थल पर उपस्थित होने के निर्देश दिए। जिलों से आयोजन स्थल तक प्रतिभागी खिलाड़ियों को लाने-ले जाने की व्यवस्था कलेक्टरों द्वारा की जाएगी। आयोजन के संबंध में पत्राचार, आदेश जारी करना, आमंत्रण कार्ड, दिए जाने वाले प्रमाण पत्र और अतिथियों का निर्धारण करने की जिम्मेदारी स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक को सौंपी गई। आयोजन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों के सुरक्षा के साथ आयोजन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी रायपुर जिले के कलेक्टर और एसएसपी की होगी। रायपुर के सीएमएचओ स्वास्थ्य दलों का गठन कर एम्बूलेंस एवं फस्र्ट एड किट के साथ आयोजन स्थल पर स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाएं करेंगे। इस आयोजन के उद्घाटन एवं समापन कार्यक्रम के दौरान संपूर्ण मंचीय व्यवस्था, टेंट माइक, बेनर आदि की जिम्मेदारी रायपुर नगर निगम आयुक्त की होगी। संभागायुक्त ने इस आयोजन के लिए सभी तैयारियां समय पर पूरे करने के निर्देश भी बैठक में दिए।

 

यह भी पढ़े :- गोबर, बांस और मोती से बने आकर्षक राखियों से सजेगी भाईयों की कलाईयां…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *