प्रदेश के 90 विधानसभा से चुनाव लड़ेगी हमर छत्तीसगढ़ पार्टी– लखन साहू

कोण्डागांव। नगर के स्थानीय रेस्टहाउस में 08 फरवरी बुधवार को प्रेस वार्ता कर हमर छत्तीसगढ़ पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष लखन लाल साहू ने पत्रकारो को बताया कि भारत रत्न तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी, छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता के रूप में भारत देश के तीन राज्यों का निर्माण बिना संघर्ष हड़ताल , जनहानि धनहानि एवं सरकारी संपत्ति की नुकसान रहित छत्तीसगढ़ राज्य सहज ही दे दिया ।
उनकी सोच थी कि छोटे राज्यों की तरक्की हो। जन जीवन एवं राज्य का चहुमुखी विकास त्वरित गति से हो जिससे राज्य के सभी क्षेत्रों एवं विभागों के कार्य सहजता व सरलता से संविधान में निर्धारित अवधियों में पूरा हो जाने से राज्य की प्रगति होगी वहां शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत सर्वधर्म के आर्थिक हालत एवं जीवन स्तर में सुधार होगा । प्रारंभ से ही दो बड़े दलों ने राज किया परंतु आमजन का जीवन स्तर आज भी वही है । प्रदेश की जनता को आज भी मनरेगा एवं बीपीएल के ऊपर आश्रित रहना पड़ रहा है, जबकि वन संपदा , धान संपदा, उतृष्ट श्रम शक्ति समस्त अनकूल वातावरण हमारे प्रदेश में उपलब्ध है ।

प्रदेश के धन संपदा को खूब लूट रही सरकार–लखन साहू

लखन लाल साहू ने कहा कि पूर्व में जिन पार्टियों ने शासन किया उन्होनें न तो कृषि के लिये वर्ष भर पानी उपलब्ध करा पाये , न तो हर हाथ में रोजगार दे पाये । कृषि प्रधान राज्य होने पर भी कृषि सीन उत्पादों का उचित मूल्य नहीं दिला पाये । इन सत्ताहीन पार्टियों की सरकार ने केवल यहां की संपदा को गलत तरीकों से लूटा और भोली – भाली जनता को गुमराह करते रहे यह सिलसिला आज भी जारी है । इन बातों को देखकर अब बर्दास्त करना संभव नहीं है अतः किसानों के हक के लिये युवाओं के हक के लिये महिलाओं के हक के लिये छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिष्ठा को वापस वैभव दिलाये हमर छत्तीसगढ़ पार्टी का आगाज एक स्वर्ण सूर्य किरण की तरह होगा ।

हमर छत्तीसगढ़ पार्टी के एजेंडा में शामिल

जो हम छत्तीसगढ़िया मन के जीवन में वैभव लेकर आयेगा । फिर हम गर्व से कहेंगे ” छत्तीसगढ़ अउ छत्तीसगढ़िया दुनो हवे सबले बढ़िया । ”

01. जाति भेदभाव विहिन समस्त समाजों के नागरिकों का सामाजिक एवं बुद्धिमता आधारित राजनैतिक उत्थान । 02. छत्तीसगढ़ कोई भी नागरिक को मनरेगा में काम न करना पड़े ऐसी व्यवस्था विकसित करना ।
03. दुरगामी योजना से जनता की शिक्षा एवं संपन्नता को विकसित कर प्रदेश को विकसित बनाना ।
04 . छत्तीसगढ़ की संस्कृति एवं विरासत को संरक्षित करते हुए उसे अगली पीढ़ी को भी बताने की व्यवस्था करना । ताकि युवा वर्ग संस्कृति पर गर्व करे एवं अनुसरण करे ।
05 . वन क्षेत्रों की रक्षा करना कृषि भूमि की सुरक्षा करना । सिंचाई की उत्तम व्यवस्था कर उत्पादन को बढ़ाना है वर्ष भर खेती एवं हर फसल की सुरक्षा की व्यवस्था बनाना किसानों को उच्चतम मूल्य मिले उस बात की व्यवस्था सुनिश्चित करना ।
06. गरीबी शब्द को अभिशाप मानकर उसके उन्मूलन की स्थायी व्यवस्था बनाना ।
07. कानून व्यवस्था को उच्च स्तर का बनाकर वृद्धजनों , माता , बहनों , बच्चों की सुरक्षा की उत्तम व्यवस्था बनाना । राज्य में त्वरित न्याय मिले उसकी व्यवस्था बनाना ।
08 . सबको उच्च चिकित्सा निशुल्क प्रदान करने की व्यवस्था बनाना । उच्च शिक्षा को छ.ग. के युवाओं को निःशुल्क प्रदान करने की व्यवस्था बनाना ।
09. विश्व स्तरीय तकनीकी गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रणाली विकसित करना ।
10. हर हाथ को उसके क्षमता एवं दक्षता अनुरूप काम दिलाना ।
11. पर्यटन एवं इन्फारमेंशन टेक्नालाजी क्षेत्र को उच्च प्राथमिकता प्रदान करना ।
12. खाद्य सुरक्षा चेन स्थापित कर ग्रामीण रोजगार को विकसित करना , ताकि किसानों को लागत मूल्य पर न्यूनतम 50 % तक लाभ प्राप्त हो सके ।
13. गांवों में शहरी व्यवस्था विकसित कर पलायन को रोकना ।
14. जनता से संवाद स्थापित कर जनहित की योजनायें बनाना एवं तुरंत क्रियान्वयन करना ।
15. हमारी पार्टी की सरकार सबका साथ , सबसे संवाद एवं सब के विकास के मूलमंत्र पर चलेगी ।
16. सहकारिता के मूलमंत्र पर आधारित ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को विकसित करना एवं उसे मजबूती प्रदान करना ।
17. गांधी जी के ग्राम सुराज की अवधारणा पर कार्य करते हुए जाति विहीन शिक्षित एवं सुसंस्कृत ग्रामीण समाज के लिये माहौल तैयार करना ।
18. राजनीति में युवाओं एवं महिलाओं को सम्मान सहित पद प्रतिष्ठा एवं प्रतिनिधित्व प्रदान करना । हम युवाओं , महिलाओं एवं बुद्धिजीवियों से आव्हान करते हैं कि हमारी पार्टी से जुड़कर अपनी सोच को उड़ान दे । छ.ग. महतारी के प्रति माटी का कर्ज उतारने राज्य की जनता के सुख समृद्धि के लिये कार्य करें । आज से ही नक्सलवाद , अगड़ा पिछड़ा की सोच को खत्म कर हम सब भाई बहन एक सुर में सर्वहारा वर्ग के उत्थान के लिये हमारी पार्टी से जुड़कर कार्य करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *