देशभक्ति के रंगो से सराबोर होगा रायपुर, मूणत की अगुवाई में निकलेगी तिरंगा यात्रा…

0 भारत माता की होगी भव्य आरती, सीएम विष्णुदेव साय, महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल रमेश बैस करेंगे शिरकत

रायपुर। पूर्व कैबिनेट मंत्री और रायपुर पश्चिम के विधायक राजेश मूणत ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान के कार्यक्रमों पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी। मूणत ने कहा कि भाजपा संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ‘हर घर तिरंगा अभियान चला रही है। जिसके तहत तीन कार्यक्रम होने हैं। 11 अगस्त से 14 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकले जाएगी। 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर, दुकान, कार्यालय और कंपनी पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। उन्होंने बताया कि हर वार्ड और बूथ स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे।

उन्होंने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत राजधानी रायपुर में भी कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसी कड़ी में पश्चिम विधानसभा में प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी 14 अगस्त को विशाल मोटरसाइकिल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इस यात्रा के माध्यम से भाजपा के कार्यकर्ता आम जनता से अपील करेंगे कि आज़ादी का पर्व उत्साहपूर्वक मनाएं।

मूणत ने बताया कि इसके बाद राम नगर से हर आयु वर्ग के लोग “डेढ़ किलोमीटर का तिरंगा झंडा” लेकर अलग अलग महापुरुषों को वेशभूषा में लेकर निकलेंगे। यह तिरंगा मार्च विभिन्न मार्गो से होती हुई “भारत माता चौक” पहुंचेगी। जहां शाम 6:30 बजे भारत माता की भव्य आरती आयोजित की जाएगी। इस कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय, महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ भाजपा नेता रमेश बैंस, रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल,पूर्व सांसद सुनील सोनी समेत रायपुर के चारों विधायक शामिल होंगे। मूणत ने बताया कि इन सभी कार्यक्रमों का मकसद, एकता अखंडता, तिरंगे के प्रति सम्मानऔर देशभक्ति जगाने जनजागरण करना है।

उन्होंने बताया कि भाजपा 14 अगस्त को विभाजन की भयावहता को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के रूप में मनाएगी। कल विभाजन विभीषिका पर पूरे प्रदेश में प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस दौरान सभी जिला मुख्यालय में संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा राजधानी के मेडिकल कॉलेज में संगोष्ठी का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से सीएम विष्णुदेव साय, भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, अभिनेता मुकेश खन्ना शामिल होंगे। इसके अलावा सभी मंत्री और वरिष्ठ नेता अलग अलग जिलों के संगोष्ठी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कांग्रेस की संविधान यात्रा पर किया कटाक्ष

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कांग्रेस के द्वारा 14 अगस्त को संविधान यात्रा निकालने पर तीखा कटाक्ष किया। मूणत ने कहा कि चलिए, कांग्रेस वाले कुछ तो कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जब लोकसभा में चर्चा करते हैं, लेकिन उन्होंने कभी संविधान नहीं पढ़ा होगा, वह यह भी नहीं बता सके कि संविधान के कितने पृष्ठ हैं। मूणत ने कहा कि संविधान की दुहाई देने वाली कांग्रेस के कार्यकाल में ही आपातकाल लगाकर संविधान की धज्जियां उड़ाई थी। जनता इस कड़वे सच से वाकिफ है, लिहाजा 25 जून को लोकतंत्र का काला दिवस मनाती है। 25 जून 1975 को कभी भूला नहीं जा सकता है, क्योंकि इसमें आम आदमी की आवाज को दबा दिया गया था। यह कांग्रेस के चाल और चरित्र का सूचक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *