कांग्रेस ने बढ़ चढ़कर जारी किया घोषणा पत्र…

0 3200 में खरीदेंगे धान

0 किसान का कर्जा माफ

0 500 रुपए गैस सब्सिडी

0 10 लाख तक मुफ्त इलाज

0 200 यूनिट बिजली मुफ्त

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर भाजपा की घोषणाओं को पीछे धकेलने की कोशिश करते हुए ज्यादा लोक लुभावन घोषणाएं कर दीं। भाजपा ने अपना घोषणा पत्र 2 दिन पहले जारी किया था। आज कांग्रेस ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह घोषणा पत्र राजनंदगांव में जारी किया। इसके साथ ही 7 जिलों से 7 दिग्गजों के द्वारा यह घोषणा पत्र जारी किया गया।

कांग्रेस घोषणा पत्र में कहा गया है कि फिर से होगा कर्जा माफ, कांग्रेस का दिल है साफ।
धान का मिलेगा 3200 रुपए प्रति क्विंटल, तेंदूपत्ता का मिलेगा 6000 रुपए प्रति मानक बोरा और सालाना 4000 रुपए बोनस, सिलेंडर पर 500 रुपए सब्सिडी सीधे महिलाओं के खाते में जाएगी। अभी से शुरू हो चुकी है 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान ख़रीदी। 200 यूनिट बिजली सबको मुफ्त मिलेगी, केजी से लेकर पीजी तक शिक्षा पूरी तरह मुफ्त डिप्लोमा, इंजीनियरिंग, मेडिकल, आईटीआई सहित अब 7000 की जगह भूमिहीनों को 10 हजार रुपए सालाना मिलेंगे। प्रतिवर्ष लघु वनोपजों पर एमएसपी के अतिरिक्त मिलेंगे 10 रुपए/किलो। 17.5 लाख गरीबों को आवास देंगे। 10 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिलेगा।मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से दुर्घटना में भी नि:शुल्क इलाज होगा। स्वामी आत्मानंद स्कूल में सब बच्चों को एक समान और शानदार शिक्षा, तिवरा का समर्थन मूल्य भी घोषित होगा। युवाओं के लिए बनेंगे जॉब प्रोवाइडर।
महिलाओं का भी कर्जा माफ होगा। रीपा की संख्या 2 हजार हो जाएगी। संस्कारधानी राजनांदगांव में लागू परंपरा को बढ़ावा मिलेगा, सरकार अंत्येष्टि के लिए लकड़ी का प्रबंध करेगी।
66,000 से अधिक वाहन मालिकों के कर्ज और कर माफ होंगे। सामाजिक न्याय सुनिश्चित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *