ठेठ छत्तीसगढिया कबीर जी के मानने वाले डॉ महंत को भाजपा लोकसभा में अपने जवाबदेही से बचने घेरने का कुंठित प्रयास कर रही है – कांग्रेस

0 डॉ महंत को संसदीय परंपरा का पूर्ण ज्ञान, छग की संस्कृति को नहीं समझने वाले गलत प्रचार कर रहे है – कांग्रेस

0 मुहावरा, ठीकरा फोड़ना मतलब, जिम्मेदारी वहन करना होता है, जिसे छत्तीसगढी हाना कहा जाता है – घनश्याम तिवारी

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, भाजपा द्वारा नेता प्रतिपक्ष डॉ.चरणदास महंत जी के विशुद्ध छत्तीसगढिय़ा वाक्यों के बयान को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है।

वरिष्ठ प्रवक्ता तिवारी ने कहा कि, नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत के बयान को तोड़-मरोडक़र प्रचारित-प्रसारित किया गया है, जिन लोगो को छत्तीसगढ़ की रीति-नीति, संस्कृति व मुहावरो का ज्ञान नहीं है, वह उनके सरल सहज व विशुद्ध छत्तीसगढिय़ा वाक्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत कर छवि धूमिल करने का कुंठित प्रयास कर रहे है। भारतीय जनता पार्टी 10 सल के जुमलों और वादा खिलाफी से बचने अर्नगल प्रलाप कर रही है। भाजपा के इस प्रकार षड्यंत्र को जनता भली भांति समझ चुकी है ।

वरिष्ठ प्रवक्ता तिवारी ने कहा कि, भाजपा प्रभारी नितिन नवीन ने भूपेश सरकार में छत्तीसगढ़ महतारी के सम्मान में हर सरकारी दफ्तर मुख्य चौराहो पर मूर्ती स्थापना के आदेश पर विवादित बयान देकर छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान किया है, उन्हें छत्तीसगढ़ की संस्कृति, परंपरा, रीति-रिवाज का ज्ञान नही है, वे छत्तीसगढ़ी मुहावरे, हाना को क्या समझेंगे।

वरिष्ठ प्रवक्ता तिवारी ने कहा कि, गृहमंत्री विजय शर्मा उनके निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा में घट रही हत्या, बलात्कार की घटना या अन्य आपराधिक घटनाओं को रोक पाने या न्याय दिला पाने में तो पूरी तरह विफल है, प्रदेश अपराधियों का गढ़ बन चुका है अपने विभाग की जिम्मेदारियां में पूरी तरह फेल हो चुके हैं, अच्छा होंगे अपने नैतिक जिम्मेदारी पर चिंतन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *