कांग्रेस पहले चरण में पस्त, दूसरे में अस्त – मोदी

0 पूरे छत्तीसगढ़ में गूंज रहा कांग्रेसी कुशासन से मुक्ति का जयघोष

0 महिलाएं, नौजवान, किसान कांग्रेस की विदाई के लिए आतुर

0 भाजपा ने छत्तीसगढ़ बनाया है, भाजपा ही संवारेगी

रायपुर/ मुंगेली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंगेली में विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए सोमवार को कहा कि आज जब मैं महामाया की धरती पर आया हूं तो पूरे प्रदेश में कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति का जयघोष हो रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले चरण के चुनाव से कांग्रेस पस्त, दूसरे चरण के चुनाव में कांग्रेस का अस्त सुनिश्चित है। पहले चरण के मतदान से तय हो गया कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ से जा रही है। प्रथम चरण में भाजपा के पक्ष में भारी संख्या में मतदान करने के लिए मैं छत्तीसगढ़ की जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं
छत्तीसगढ़ की महिलाओं और युवाओं को विशेष रूप से धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा कि बहुत लोग मंडप के बाहर हैं। कई लोग धूप में तप रहे हैं। हमारी व्यवस्था में कमी रह गई। इसके लिए मैं भाजपा कार्यकर्ता के रूप में माफी मांगता हूं। आपका तपना बेकार नहीं जाने दूंगा। विकास करके लौटाऊंगा।

भाजपा आवत हे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हर तरफ एक ही गूंज है-भाजपा आवत है। भाजपा के आने का मतलब है छत्तीसगढ़ का तेज विकास। नौजवानों के सपने पूरे होंगे। भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगेगी। भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ बनाया है, भाजपा ही संवारेगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार जाने का काउंटडाउन शुरू हो गया है।जिन्होंने आपको लूटा है, उनके जाने का समय आ गया है। महिलाएं, नौजवान, किसान कांग्रेस की विदाई के लिए आतुर हैं

चलाचली की बेला है, कुछ दिन का ही खेला है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने ठान लिया है कि उन्हें कांग्रेस एक पल के लिए भी नहीं चाहिए। कांग्रेस भी समझ गई है कि अब चला चली की बेला है। अब कांग्रेस सरकार का कुछ दिन का ही खेला है। इसीलिए वो आपको झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस के असत्य को हराना शुरू कर दिया है। आने वाली देव दीपावली छत्तीसगढ़ के लिए एक नई खुशहाली लेकर आएगी, देव दीपावली पर छत्तीसगढ़ को लूटने वाली कांग्रेस कहीं नजर नहीं आएगी।

मुख्यमंत्री खुद चुनाव हार रहे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री खुद चुनाव हार रहे हैं। कांग्रेस के अन्य नेता भी खफा हैं। उन्हें भी लगता है कि उनके साथ धोखा हुआ है। ढाई ढाई साल का एग्रीमेंट हुआ था लेकिन पहले ढाई साल में ही मुख्यमंत्री ने लूट लूट कर धन का अंबार जमा किया और दिल्ली के नेताओं को खरीद लिया। कांग्रेस के लोग कहते हैं कि जब पार्टी के अंदर इतनी बड़ी वादाखिलाफी हो सकती है तो जनता के साथ वादाखिलाफी होगी ही।

508 करोड़ का गणित

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुपर सीएम और अधिकारियों ने इतना भ्रष्टाचार किया कि सीएम विधायक का चुनाव भी हार रहे हैं। कांग्रेस के लोग वो सवाल भी हल नहीं कर पाते जो छत्तीसगढ़ का 5 वीं का बच्चा भी कर सकता है। जिस कांग्रेस को गणित सिखाने का शौक है, उससे सवाल है कि महादेव एप में 508 करोड़ रुपये से अधिक बंटने के आरोप हैं। जांच एजेंसियों के छापों में पैसे के ढेर पकड़े गए हैं, बताएं सीएम को कितना मिला और दिल्ली कितना गया। कांग्रेस के नेताओं ने टिकट बेचकर कितना कमाया, ये भी कांग्रेस के गणितज्ञ बताएं ।

पीएससी घोटाले का गणित

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएससी घोटाले को लेकर युवा भी सवाल कर रहा है कि कौन से गणित के फार्मूले के अंतर्गत नेताओं के, अधिकारियों के बच्चों को पास दिया।

वादा शराबबंदी का, लागू कर दी शराब की होम डिलीवरी

कांग्रेस ने शराबबंदी तो नहीं की। लेकिन सत्ता में आने के बाद शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी। शराब में 2 हजार करोड़ से अधिक का घोटाला हो गया।महिलाओं को धोखा दिया गया।झूठ क्यों बोला। छत्तीसगढ़ की माताएं बहनें कांग्रेस से पूछ रही हैं कि उनको धोखा क्यों दिया गया। कांग्रेस के पास इसका जवाब नहीं है।

पहली सभा में समझ गया हवा का रुख

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब मेरी पहली सभा छत्तीसगढ़ में हुई, मैं हवा का रुख समझ गया था। मैंने पहली सभा में कहा था कि मैं आपको निमंत्रण देने आया हूं। 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार के शपथ ग्रहण का निमंत्रण। ये सब मैं आपकी वजह से कर पाया।आपके विश्वास की वजह से कर पाया हूं ।

मोदी की गारंटी है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने संकल्प पत्र में जो कहा है, उसे जल्द से जल्द पूरा करेंगे। यह मोदी की गारंटी है। मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी है। मैं छत्तीसगढ़ के विकास की बात करता हूं तो कांग्रेस चिढ़ने लगती है। अब कांग्रेस ने मुझे और पूरे ओबीसी समाज को गाली दी है। कांग्रेस ओबीसी समाज से नफरत करती है। कोर्ट के कहने के बाद भी माफी नही मांगी। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज के साथ क्या किया, वो भी सब जानते हैं। भाजपा ने एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया। आज यदि छत्तीसगढ़ से युवा साथी पलायन करने को मजबूर हैं तो उसकी गुनहगार कांग्रेस है।

कांग्रेस किसानों की गुनाहगार

प्रधानमंत्री ने कहा कि किसान परेशान है तो गुनहगार कांग्रेस है।आदिवासी भाई बहनों की बदहाली की जिम्मेदार भी कांग्रेस है। 50 साल पहले गरीबी हटाने का नारा कांग्रेस ने दिया था। पंचायत से पार्लियामेंट तक कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन गरीबी नहीं हटाई। भाजपा सरकार में 13.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा के बाहर आए।

हर गरीब को पक्का मकान

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिनके मकान कांग्रेस ने बनने नहीं दिए, उनको मेरा संदेश देना मोदी हर गरीब का पक्का मकान बनाएगा। भाजपा सरकार बनते ही सबके मकान बनवाए जायेंगे।

उन्होंने कहा कि जन औषधि केंद्रों में दवाई पर मोदी 80 प्रतिशत डिस्काउंट दे रहा है 100 रुपये की दवाई केवल 20 रुपये में मिलती है।

पूरा होगा किसानों से किया वादा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरे धान किसानों मैं आपसे कहना चाहता हूं कि धान किसानों से किया वादा पूरा करेंगे। ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि तेंदूपत्ता संग्राहकों को भी कहना चाहता हूं कि आपका खोया अधिकार वापिस देंगे।

महतारी वंदन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लाखों महिलाएं महतारी वंदन योजना का फॉर्म भर रही हैं। उनकी आकांक्षाएं हम पूरी करेंगे। भाजपा सरकार आते ही मुंगेली सहित कई जगह पर्यटन इलाकों को विकसित किया जाएगा।भाजपा मतलब सुरक्षा की गारंटी। हम यहां शांति की स्थापना करेंगे।सुरक्षा से बढ़कर कुछ नहीं है। उन्होंने आव्हान किया कि
आपका घर घर जाना पक्का तो कक्का और कांग्रेस का हारना पक्का।

भूपेश, अकबर और ढेबर की सरकार छत्तीसगढ़ को दोनों हाथों से लूटने का काम कर रही : साव

इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि यह मुंगेली जिला पूरी तरह से खेती पर आधारित है। गाँव-गरीब-किसान, मुंगेली की पहचान है। इस क्षेत्र की जनता और पूरे क्षेत्र का व्यवसाय कृषि पर आधारित है। आज क्षेत्र के कृषि आधारित उद्योग, आवागमन के साधन, परिवहन की आवश्यकता महसूस हो रही है। सिंचाई के साधन को सुधारने की आवश्यकता है और इस दिशा में पहले भाजपा की सरकार ने मजबूती से काम किया है। श्री साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव केवल विधायक या केवल सरकार बनाने का चुनाव नहीं है। यह चुनाव छत्तीसगढ़ को बचाने का चुनाव है। पाँच वर्षों में भूपेश बघेल की सरकार ने छत्तीसगढ़ की दुर्दशा करके रख दी है। एक भी नया प्राइमरी स्कूल 5 साल में सरकार नहीं बना पाई है, 5 साल में एक नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी कांग्रेस सरकार नहीं बना पाई है। इन 5 वर्षों में न बिजली, न पानी, न सड़क, सब पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। गाँवों में विकास का सारा काम ठप पड़ा हुआ है। श्री साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अगर कुछ हो रहा है तो वह केवल घोटाला ही घोटाला हो रहा है। भूपेश बघेल के भ्रष्टाचार छत्तीसगढ़ की पहचान बन गए हैं। भूपेश बघेल, अकबर और ढेबर की सरकार छत्तीसगढ़ को दोनों हाथों से लूटने का काम कर रही है। दारू, जुआ, सट्टा और नशे का कारोबार छत्तीसगढ़ में सरकार के संरक्षण में चल रहा है। अटल बिहारी वाजपेयी जी के बनाए हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार ने 5 वर्षों में दुर्गति कर दी। कांग्रेस की सरकार से हर वर्ग परेशान है। प्रदेश की माताएँ-बहनें परेशान हैं। आप सभी की ऊर्जा एवं उत्साह से पूरे छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की लहर चल रही है, प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बन रही है।

इस दौरान मंच में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र सव्वनी, पूर्व मंत्री एवं मुंगेली प्रत्याशी पुन्नूलाल मोहले, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री एवं बिलासपुर प्रत्याशी अमर अग्रवाल, कोटा प्रत्याशी प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, नवागढ़ प्रत्याशी दयाल दास बघेल, बेमेतरा प्रत्याशी दीपेश साहू, तखतपुर प्रत्याशी धर्मजीत सिंह, मस्तूरी प्रत्याशी डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, बेलतरा प्रत्याशी सुशांत शुक्ला, जिला अध्यक्ष सुमित पाठक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *