मध्यप्रदेश कांग्रेस के वचन पत्र में राहुल- प्रियंका की गारंटी शामिल

0 आईपीएल टीम बनाने की कोशिश करेंगे- कमलनाथ

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की गारंटियों को वचन पत्र में शामिल किया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि राज्य की आईपीएल टीम बनाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने 100 यूनिट तक फ्री बिजली, पुरानी पेंशन और बेरोजगारी भत्ता देने की भी गारंटी दी।

कांग्रेस वचन पत्र में 10 नए वचनों को शामिल किया गया है। युवा, किसान, शासकीय कर्मचारी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग कल्याण और खुशहाल परिवार को लेकर घोषणाएं की गई हैं। खासतौर पर किसानों की खेती की लागत कम करने पर फोकस है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह ने वचन पत्र जारी किया। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 200 यूनिट बिजली का बिल हाफ करने और जातिगत जनगणना कराने का वादा भी किया है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में प्रियंका और राहुल गांधी के वादों को भी शामिल किया है। ​पढ़ो-पढ़ाओ योजना के तहत सरकारी स्कूलों के बच्चों को कक्षा 1 से 8वीं तक 500 रु., कक्षा 9वीं से 10वीं के लिए 1000 रु., कक्षा 11वीं से 12वीं के बच्चों को 1500 रु. प्रतिमाह देने की गारंटी दी गई है। स्कूली शिक्षा फ्री करने का वचन दिया गया है। मंडला जिले में प्रियंका गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की थी। कांग्रेस ने घोषणा पत्र में जातीय जनगणना कराने को भी जगह दी गई है। इसकी गारंटी राहुल गांधी ने शहडोल जिले की सभा में दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *