125 कि.लो गांजा की खेप पकड़ी गई ! के साथ दो अंतरराज्यी तस्कर गिरफ्तार…

गरियाबंद। गरियाबंद पुलिस की स्पेशल टीम एवं थाना देवभोग पुलिस ने मुखबिर की मिली सूचना से उड़ीसा बॉर्डर तिराहा खोकसरा के पास मोटरसाइकिल से मादक पदार्थ गंजा लेकर देवभोग आ रहे थे जिन्हें वाहन चेकिंग के द्वारा पकड़ा गया । आरोपियों से 5 किलो गांजे की खेप पकड़ी गई । पुलिस ने जब दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई तब उनके बताए हुए ठिकाने से पुलिस ने 120 किलो अवैध रूप से संग्रहित किया गया गांजा भी जप्त किया । इन दोनों व्यक्तियों से पुलिस ने कुल 125 किलोग्राम गांजा जप्त किया गया।

जप्त गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार कीमत लगभग 12 लाख 50 हजार रुपए आंकी गई है। पूछताछ पर आरोपियों ने देवभोग के पास एक गांव में अपना अस्थाई ठिकाना बना रखा था यह कम मात्रा में मोटरसाइकिल के सहारे गांजे को यहां इकट्ठा करते थे और फिर बड़ी मात्रा में चार चक्का या ट्रक के माध्यम से प्रदेश के अन्य क्षेत्रों एवं अंतर्राज्यीय तस्करों तक पहुंचाते थे । देवभोग और गरियाबंद के रास्ते तस्कर अपने गांजे की खेप को उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश, हरियाणा सहित देश के अन्य हिस्सों में सप्लाई करते थे ।

गिरफ्तार आरोपी —
(01) तरुण नायक पिता दुर्योधन नायक उम्र 40 साल साकिन डेढ़ापानी थाना खोकसरा जिला कालाहांडी (उड़िसा)
(02) अंतराम नायक पिता थानूराम नायक उम्र 42 साल साकिन बेहरा थाना खोकसरा जिला कालाहांडी (उड़िसा)

आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा सदर 20 (ख) नारकोटिक एक्ट का मामला दर्ज किया है । आरोपीयों को न्यायालय में प्रस्तुत करने की तैयारी है । साथी पुलिस पूछताछ पर उनसे यह जानकारी ले रही है , कि वह इस व्यवसाय में कब से जुड़े थे. और कितने अंतर्राज्यीय तस्करों से इनके संपर्क है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *