पुलिस नक्सलियों में भिड़ंत एक नक्सली ढेर…

गरियाबंद। पुलिस को मिली मुखबीर की सूचना के बाद अनुविभागीय अधिकारी मैनपुर के नेतृत्व में पुलिस ई-30 गरियाबंद जिला बल एवं डीआरजी एवं जिला पुलिस बल धमतरी की संयुक्त टीम को सर्चिंग गस्त के दौरान गरियाबंद जिले के थाना बोरई क्षेत्र के ग्राम ईकावरी के जंगलों से गुजरते समय पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

पुलिस अधीक्षक से मिली जानकारी के अनुसार मैनपुर नुआपाड़ा संयुक्त डिवीजन कमेटी कमाण्ड इन चीफ डीवीसीएम सत्यम गावड़े के साथ सीतानदी एरिया कमेटी के लगभग तीन दर्जन से अधिक सशस्त्र नक्सलियों के होने की सूचना मिली । पुलिस सर्चिंग टीम को देखकर माओवादी ने घात लगाकर थाना बोरई क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कावरी जंगल में लगभग दो बजे नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरूकर दी गई ।

यह भी पढ़े :- डीआरयूसीसी की बैठक में कैट सी.जी. चैप्टर शामिल हुई – अमर पारवानी

पुलिस ने तुरंत जबाबी फायरिंग की गयी, लगातार फायरिंग से पुलिस टीम को अपने ऊपर भारी पड़ता देख नक्सलियों ने घने जंगलों में भागना शुरू कर दिया । फायरिंग बंद होने पर पुलिस ने घटना स्थल का सर्च अभियान शुरू किया तो उन्हें मौके पर एक वर्दीधारी पुरुष नक्सली का शव के पास से एक 303 रायफल, 01 नग बीजीएल हथियार के साथ अन्य दैनिक उपयोग का नक्सली सामान मिला जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया । घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक उप-पुलिस अधीक्षक ने समस्त ई-30 एवं डीआरजी धमतरी के पुलिस बल को बधाइयां और शुभकामनाएं दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *