सड़कों का नवीनीकरण होने से मिलेगी बेहतर आवागमन की सुविधा- मो. अकबर

0 2.09 करोड़ रूपए की लागत से तीन सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का भूमिपूजन

कबीरधाम। प्रदेश के वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने अपने एक दिवसीय कबीरधाम प्रवास के दौरान कवर्धा विधानसभा के समुचित विकास और गांव से कनेक्टिविटी करने सड़क नवीनीकरण कार्यों के लिए करोड़ों रूपए की सौगात दी। उन्होंने ग्राम पोड़ी में सड़क नवीनीकरण कार्याे के भूमिपूजन कार्यक्रम में कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 02 करोड़ 9 लाख 26 हजार रूपए की लागत से 03 सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का भूमिपूजन किया।
इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री अकबर ने कहा कि कबीरधाम जिले में अब ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए पुराने और खराब हो चुके सड़कों का नवीनीकरण कर जिला मुख्यालय से सुगम सीधा संपर्क स्थापित होगा। इससे लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि सड़कों से क्षेत्र के विकास की गति को मिलती है साथ ही बसावटों को आपस में जोड़ने का कार्य करती है। कार्यक्रम में वनमंत्री श्री अकबर ने  मेनरोड़ बैरख-टी 03 से ढोलबज्जा लागत 1 करोड़ 02 लाख 82 हजार रूपए, बोदा से लब्दा लागत 75 लाख 85 हजार रूपए और लालपुर से बोल्दाखुर्द लागत 12 लाख 99 हजार रूपए की लागत से 03 सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का भूमिपूजन किया।

रायपुर

वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि वनांचल सहित मैदानी क्षेत्रों में विकास के लिए लगातार निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। एक गांव से दूसरे गांव कनेक्ट करने के लिए पुल-पुलिया और सीसी रोड निर्माण कार्य भी किए जा रहे हैं जिससे ग्रामवासी को आवागमन में सुविधा मिले। उन्होंने कहा कि  मेनरोड़ बैरख-टी 03 से ढोलबज्जा, बोदा से लब्दा और लालपुर से बोल्दाखुद में सड़को का मरम्मत होने से ग्रामवासियों को आने-जाने में सुविधा होगी। इससे बरसात के दिनों में होने वाली दिक्कतों से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कबीरधाम जिले के वनांचल क्षेत्रों को शहरो से जोड़ने के लिए सड़कों का जाल बिछाने का कार्य चल रहा है। वहीं जर्जर सड़कों का मरम्मत कार्य तीव्रगति से किया जा रहा है। सड़क निर्माण जल्द पूर्ण और मरम्मत से जिले में वनांचल क्षेत्रों तक सुगम आवागमन की सुविधा मिलेगी।
इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री होरी साहू, श्री पितांबर वर्मा, श्री अगम दास अनंत, श्री रामकुमार पटेल, जनपद सदस्य श्री विजय राजपुत, श्री राजकुमार तिवारी, श्री विजय पाण्ेडय, श्री विनायक द्विवेदी, श्री इदरीश खान सरपंच-पंच सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *