जून में जलवा बिखेरेगी भाजपा…

0 महीने भर का कार्यक्रम जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी विशेष अभियान चलाएगी। 30 दिनों तक चलने वाली इस मुहिम में पार्टी के तमाम नेता मैदान में होंगे। दूसरी पंक्ति के माने जाने वाले युवा नेताओं को भी पार्टी ने इस अभियान में बड़ा जिम्मा देकर संदेश देने की कोशिश की है। आने वाले चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने अभियान का खाका खींचा है। युवा, किसान, महिला, बुजुर्ग व्यापारी अन्य व्यवसायों से जुड़े वर्गों को साधने की कोशिश की जा रही है।

बुधवार को इस अभियान की जानकारी देने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। साव ने बताया कि 30 जून तक लगातार हर दिन प्रदेश के सभी जिले में कार्यक्रम होंगे। प्रदेश की 11 लोक सभाओं को 3 क्लस्टर में बांट कर यह कार्यक्रम किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, गिरिराज सिंह आएंगे। अलग-अलग तारीखों पर अलग-अलग शहरों में इनके कार्यक्रम तय किए गए हैं। संगठन के राष्ट्रीय नेताओं में ओम माथुर, सांसद सुनीता दुग्गल उड़ीसा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती, प्रदेश भाजपा सह प्रभारी नितिन नबीन का प्रवास भी होगा।

इस अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी के नेता खास वर्ग के परिवारों में उनके घर जाकर मुलाकात करेंगे। केंद्र की योजनाओं के बारे में बातचीत करेंगे। इनमें खिलाड़ी, फिल्म और लोक कलाकार, डॉक्टर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, पत्रकार, बड़े कारोबारी, वकील, अलग-अलग समाजों के प्रदेश अध्यक्ष, धर्मगुरु होंगे। इसके बाद भाजपा घर-घर संपर्क अभियान भी लेकर आ रही है। इस दौरान हर शहर के वार्ड मोहल्ले में भारतीय जनता पार्टी के नेता लोगों के घर जाते नजर आएंगे। इन सभी कार्यक्रमों में मुख्य एजेंडा केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करना और स्थानीय स्तर पर कांग्रेस को घेरना होगा। 2018 के विधानसभा चुनावों के समय पार्टी में आए पूर्व आईएएस प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी सहित पार्टी ने लंबे समय से सक्रिय दूसरी पंक्ति के नेताओं को इस पूरे अभियान में अहम जिम्मेदारी दी है । प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, अमरजीत छाबड़ा जैसे नए नेताओं को मौका दिया गया है। वरिष्ठ नेताओं को भी कुछ जगहों का जिम्मा सौंपा गया है, जहां वह अभियान का संचालन करेंगे। 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डिजिटल रैली के माध्यम से 10 लाख बूथों पर समर्थकों, समाज में काम करने वाले लोगों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद एवं संपर्क करेंगे। इसमें छत्तीसगढ़ के लाेग भी जुड़ेंगे। 30 दिनों के इस महा जनसंपर्क के अंतर्गत पूरे देश भर में 500 से अधिक सभाएं और 600 से अधिक प्रेस वार्ता आयोजित होंगी। इस लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में 5 लाख से अधिक विशिष्ट परिवारों और हर लोक सभा में 1,000 विशिष्ट परिवारों से संपर्क साधा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *