सांसद बैज की पहल से नारायणपुर को बड़ी सौगात…

0 नारायणपुर से कस्तुरमेटा सड़क चौड़ीकरण के साथ बनेगा 2-लेन 200.67 करोड़ रुपए की लागत से होगा निर्माण

नारायणपुर। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में नारायणपुर जिला भी एक अतिसंवेदनशील क्षेत्र व केंद्र सरकार के आकांक्षी जिलों में शामिल है। बस्तर सांसद दीपक बैज की पहल पर नारायणपुर जिले में एनएच-130 डी पर नारायणपुर-कस्तुरमेटा (पैकेज-2) पेड शोल्डर कॉन्फ़िगरेशन के साथ 2-लेन के उन्नयन कार्य को केंद्र सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्रालय से 200.67 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है।

बस्तर लोकसभा के इस संवेदनशील क्षेत्र में यह मार्ग यातायात और माल ढुलाई की दक्षता में सुधार करने में मदद करेगा जिससे सुचारू एवं सुरक्षित यातायात प्रवाह सुनिश्चित होगा। पिछले दिनों एनएच-130 डी में ही कोंडागांव से नारायणपुर सड़क हेतु 322.40 करोड़ रुपए जारी हुआ थाऔर उसके बाद नारायणपुर से कस्तुरमेटा (पैकेज-2) में 200.67 करोड़ रुपए केंद्र सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्रालय द्वारा फिर से जारी किया गया।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार ने बस्तर के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी है तो वहीं बस्तर सांसद दीपक बैज भी बस्तर के विकास के लिए लगातार संसद में सक्रियता के साथ मुखर होकर केंद्र सरकार के सामने आवाज उठाते आ रहे हैं। उसी का परिणाम है कि बस्तर के नारायणपुर में लगातार एनएच-130 डी दो सड़कों के लिए लगभग 523 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। बस्तर का आज चौमुखी विकास हो रहा है। इसके लिए बस्तर सांसद का प्रयास सराहनीय है। बस्तर सांसद श्री बैज की मेहनत बस्तर के विकास में नींव का पत्थर साबित हो रही है। इसके लिए सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं क्षेत्रीय विधायक चंदन कश्यप का भी विशेष योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *