मुख्यमंत्री का आम जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की झलकियां

0 विधानसभा एवं जिला-जांजगीर-चांपा, ग्राम – सेमरा, विकासखण्ड – नवागढ़

 मुख्यमंत्री का रांछा भांटा हेलीपैड में जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ग्राम सेमरा में छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर भेंट मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की।
 मुख्यमंत्री ने बताया कि फसल कटाई के बाद पैरा जलाने से प्रदूषण काफी बढ़ जाता है। पैरा दान के फायदे गिनाते हुए पैरादान की अपील की। उन्होंने लोगों से पैरादान करने के लिए संकल्प लिया।
 ग्राम पंचायत अमोरा के श्री भरत पटेल ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का जनहितैषी योजनाओं के लिए धन्यवाद दिया और बताया कि वे पहले मजदूरी करने जम्मू जाया करते थे। लेकिन ऋण माफी और राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के कारण पलायन से मुक्ति मिली है। गांव घर में ही खेती-किसानी कर रहे हैं। शासन की विभिन्न योजनाओं से मिली राशि से घर की मरम्मत कराने के साथ बेटे को आईटीआई करवा रहा हूं।
 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल पामगढ़ की छात्रा तान्या केशरी को फर्राटेदार अंग्रेजी में बातें सुनकर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज गांवों में बच्चों को फर्राटेदार अंग्रेजी में बात करते देख बहुत खुशी होती है।
 मुख्यमंत्री को ग्रामीणों ने बताया कि हॉट बाजार क्लीनिक से लाभान्वित हो रहे हैं। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक और राजीव युवा मितान क्लब की सराहना की।

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ग्राम सिवनी (नैला) के किसान श्री छोटेलाल बरेठ के घर भोजन किया। मुख्यमंत्री को पलास पत्तों के दोना और फुलकांस की थाली में बड़ी ही सादगी के साथ छत्तीसगढ़ी पारंपरिक भोजन परोसा गया।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल विधानसभा क्षेत्र जांजगीर-चांपा के ग्राम सिवनी (नैला) मंदिर में मां संतोषी की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का जांजगीर जिले के सिवनी स्थित सूर्यांश शिक्षा उत्थान समिति के प्रांगण में आरती उतारकर उनका भव्य स्वागत किया।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सूर्यांश शिक्षा समिति के प्रांगण में रूद्राक्ष का पौधा रोपित किया।
 मुख्यमंत्री ने सूर्यांश स्कूल के प्रांगण में भारत के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और प्रांगण में पंचदेव स्थल की पूजा कर आशीर्वाद प्राप्त किया।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने समाज के गणमान्य नागरिकों को शॉल और श्रीफल भेंट किया।
 सूर्यांश शिक्षा समिति परिसर में छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड की कलाकार सुश्री नंदिनी बघेल ने धान के पैरे से बनी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की छाया-चित्र भेंट की।
 सूर्यवंशी समाज के वीर शहीदों के छाया चित्र पर माल्यार्पण किया। सूर्यवंशी समाज के लोगों ने किसान पुत्र मुख्यमंत्री को हल भी भेंट किया।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ग्राम सिवनी में छत्तीसगढ़ महतारी की तैल चित्र में दीप प्रज्वलन एवं माल्यापर्ण कर भेंट मुलाकात कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
 ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का तुरही बजाकर किया गया स्वागत
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को ग्रामीणों ने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना अंतर्गत तीनों किश्त प्राप्त हो गई है। ऋण माफ हुआ है और वे सभी अच्छे से खुशहाली से जीवन यापन कर रहे हैं।
 मुख्यमंत्री ने राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों से बात कर क्लब में चल रहे गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री को राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों ने बधाई दी और उन्हें खोखो, कबड्डी, रस्साकस्सी में उत्कृष्ट प्रदर्शन की जानकारी दी।
 मुख्यमंत्री को सूर्यांश इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में मुख्यमंत्री को किताबों से तौला गया।
 मुख्यमंत्री ने राजीव युवा किसान क्लब के संगवारी से सभी शासकीय योजना का अध्ययन करने और उन्हें सभी हितग्राहियों तक पहुंचाने की अपील की।
 मुख्यमंत्री श्री बघेल को बताया गया कि मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना अंतर्गत नन्हें शिवंत कश्यप के इलाज के लिए तीन दिन के अंदर साढ़े बारह लाख शासन द्वारा स्वीकृत हुआ जिससे बच्चे का इलाज हो सका। मुख्यमंत्री ने लाभान्वित बच्चे को गोद में उठाकर दुलारा।
 मुख्यमंत्री ने दिखाई संवेदनशिलता, भेंट मुलाकात में आए दिव्यांग को बैठने के लिए जगह दिलाई।
 दिव्यांग ठाकुर ने निजी जमीन के बदले ऊबड़-खाबड़ शासकीय जमीन देने की शिकायत की। मुख्यमंत्री ने जांच कराकर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
 मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों से बात की। बच्चों ने फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर मुख्यमंत्री का मन मोह लिया।
 स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों ने मुख्यमंत्री का स्कूल में मिल रही सुविधाओं के लिए आभार व्यक्त किया।
 मुख्यमंत्री को श्रीमती सिवनी उर्मिला ने बताया 70 किलो राशन मिलता है और छोटी बहु का राशनकार्ड नहीं बनने की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने राशन कार्ड बनवाने के लिए हामी भरी।
 बोड़सरा निवासी कंचन ओगरे ने बताया कि उनका मूल निवास महासमुंद जिला है और जाति प्रमाण पत्र नही बनने की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि एप्लीकेशन दे दो, महासमुंद कलेक्टर को भेजा जाएगा और जाति प्रमाण पत्र बन जाएगा।
 मुख्यमंत्री ने विभिन्न समाज के प्रतिनिधिमंडलों से भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *