नियमितीकरण की मांग को लेकर दैनिक वेतनभोगियों ने घेरा रविन्द्र चौबे का निवास कार्यालय

रायपुर। छ.ग. राज्य दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ के आव्हान पर आज दिनांक 10 सितम्बर को राज्यभर के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियो ने अपनी एक सुत्रीय मांग नियमितिकरण को लेकर, रविन्द्र चौबे के साजा स्थित निवास कार्यालय का घेराव किया गया।
विदित हो कि राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा अपने जनघोषणा पत्र में अनेक वादें किये गये थे जिसमें सर्व प्राथमिकता के तौर पर सर्वप्रथम दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के नियमितिकरण करने का वादा किया गया था और कहा गया था कि सरकार के बनते ही 10 दिवस के भीतर दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का नियमितिकरण कर दिया जायेगा। किन्तु सरकार को बने साढ़े तीन वर्ष से अधिक समय हो जाने के उपरांत भी नियमितिकरण की कार्यवाही नहीं किया गया । वर्तमान विधानसभा सत्र के दौरान एक प्रश्न का उत्तर देते हुये मुख्यमंत्री द्वारा बताया गया कि विभागों से दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की जानकारी मंगायी जा रही तथा नियमितिकरण करने के संबंध में महाधिवक्ता से अभिमत मांग गया है, लेकिन खेद का विषय है कि उक्त दोनो कार्यवाही को किये हुये भी लगभग ढाई वर्ष से अधिक समय बीत चुका है अभी तक ना ही शासन के पास नही समस्त विभाग से जानकारी आ पायी और ना ही महाधिवक्ता से अभिमत। सरकार नियमितिकरण के वादें को लेकर सुस्त एवं निरंकुश रवैया अपना रही है जिससे राज्य के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों में अत्याधिक रोष व्याप्त है।

संघ द्वारा पूर्व में मो. अकबर, टी.एस.सिंहदेव,  ताम्रध्वज साहू एवं अमरजीत भगत जी से भी नियमितिकरण के संबंध में जनसमूह के साथ मूलाकात किया गया, किन्तु उनके पास से भी केवल कोरा आश्वासन मिला हैं। सरकार द्वारा नियमितिकरण प्रक्रिया प्रारंभ नहीं करने एवं सुस्त रवैये को देखकर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों स्वयं एवं उनके परिवार के भविष्य की चिंता सता रही है। क्योंकि इस महंगाई के दौर में अल्पवेतन पर परिवार का पालन पोषण कर पाना संभव नहीं है। राज्य भर में लगभग 20 हजार से 25 हजार दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी कार्यरत् है।
इसीलिये आज पुनः नियमितिकरण के मुद्दे को लेकर राज्य के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों द्वारा रविन्द्र चौबे के निवास कार्यालय का घेराव कर उनके सरकार द्वारा नियमितिकरण के विषय पर चल रही कार्यवाही एवं कब तक नियमितिकरण की कार्यवाही पूर्ण होगी? की जानकारी प्राप्त करने एवं उनके ओर से नियमितिकरण का प्रस्ताव शासन के समक्ष रखने तथा नियमितिकरण की घोषणा करवाने के संबंध में मुलाकात कर ज्ञापन सौपा गया है।

कार्यक्रम में प्रातांध्यक्ष मिलाप चंद यादव, महामंत्री निशात राज दूबे, कोषाध्यक्ष दीपक दशमेर, प्रमोद सोनी, सुरेन्द्र सिंह आसनी जिलाध्यक्ष बेमेतरा, संजय चन्द्रवंशी जिलाध्यक्ष कवर्धा, सुरेश चेचाम जिलाध्यक्ष मंगेली, रेखराज यादव जिलाध्यक्ष रायपुर, स्वीटी चंद्राकर जिलाध्यक्ष महासमुंद, स्वाती, सुमित झा, त्रिभुवन पाण्डेय, राजेश शिव, संतोष साहू असलम बेग, देवदास अनंत, महेश दास मानिकपूरी, प्रवीण सिंह संभागीय अध्यक्ष सरगुजा, बलरामपुर से असरफ, रविन्द्र गुप्ता, सुमित, गोविंद, पंकज, मनीष, मजहर सहित लगभग हजारों दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी शामिल हुये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *