केन्द्रीय विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

रायपुर। केन्द्रीय विद्यालय क्र 2 रायपुर एवं क्षेत्रीय कार्यालय रायपुर में उपायुक्त विनोद कुमार के मुख्य आतिथ्य में ‘स्वतंत्रता दिवस’ समारोह हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। श्रीमती वंदना पाण्डेय विशिष्ट अतिथि के रूप में समारोह में सम्मिलित हुई। ध्वजारोहण ततपश्चात राष्ट्रगान, झंडा गीत एवं राष्ट्र गीत  सभी छात्रों एवं शिक्षकों ने समवेत स्वर में प्रस्तुत किया।

प्राथमिक विभाग के छात्रों ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ थीम पर एक्शन सांग प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। सेकेंडरी विभाग के छात्रों ने छत्तीसगढ़ की माटी की वंदना करते हुए ‘छत्तीसगढ़ भुइयाँ’ समूह नृत्य प्रस्तुत किया।

प्राचार्य श्रीमती प्रभा मिंज ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की महत्ता का वर्णन करते हुए कहा कि हमें अपनी आज़ादी को हमेशा बरकरार रखना है। बरसों की गुलामी के पश्चात हमारे पूर्वजों ने अपने प्राणों की बाजी लगाकर हमें जो आज़ादी दिलायी है हमें उसका सम्मान करना है। हम सबका कर्तव्य है कि हम अपने देश की एकता एवं अखंडता की भावना को खंडित न होने दें। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विनोद कुमार उपायुक्त ने अपने उदबोधन में कहा कि सम्पूर्ण राष्ट्र स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर इसे ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के रूप में मना रहा है। जब 2047 में आज़ादी के 100 साल पूरे होंगे उस समय आज के विद्यार्थी कई महत्त्वपूर्ण पदों पर आसीन होंगे।वे देश की प्रगति में अपना योगदान देंगे। कार्यक्रम का संचालन क्रमशः बी डी मानिकपुरी एवं संदीप फुलझेले ने किया। इस अवसर पर कु आयुषी मिंज के साथ ही क्षेत्रीय कार्यालय के सभी कर्मचारी एवं केन्द्रीय विद्यालय क्र दो के सभी शिक्षक शिक्षिकाएँ तथा छात्र गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *