भाजपा बताये स्कूल में शिक्षक नहीं तो कैसे पढ़ेगी बेटियां, बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ चुनावी जुमला – धनंजय सिंह

0 बालोद जिला के पीपरछेड़ी स्कूल के छात्रों ने स्कूल में तालाबंदी करके शिक्षकों की मांग की

0 शिक्षक और स्कूल भवन की मांग को लेकर बच्चे सड़कों पर आंदोलन कर रहे

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में स्कूली बच्चे शिक्षकों एवं सुविधाओं की मांग को लेकर लगातार आंदोलन प्रदर्शन कर रहे है। भाजपा सरकार में शिक्षा विभाग बदहाल हो गया है। बालोद जिला के पीपरछेड़ी स्कूल के छात्रों ने स्कूल में ताला लगाकर शिक्षक और बिल्डिंग की मांग को लेकर आंदोलन किया, छात्रों के साथ ग्रामीण भी आंदोलन में शामिल थे। भाजपा सरकार में बच्चे शिक्षा से वंचित हो रहे है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए भाजपा की सरकार कोई कदम उठा नहीं रही है। प्रदेश में 33,000 शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया रुकी हुई है। कांग्रेस सरकार के दौरान शुरू की गई 15,000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती भी निरस्त कर दी गई है, जिसके कारण बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। स्कूल के नाम पर सिर्फ बिल्डिंग है और कई जगह तो बिल्डिंग भी नहीं है। शिक्षक की कमी अलग है। प्रदेश में शिक्षा मंत्री ही नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार बताये जब स्कूल में बिल्डिंग और शिक्षक नहीं है, तो बेटियां कैसे पढ़ेगी? भाजपा का बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ चुनावी जुमला मात्र है। कांग्रेस सरकार के दौरान पीपरछेड़ी स्कूल में भवन निर्माण के लिए टेंडर किया गया था जिसे भाजपा सरकार बनते ही निरस्त कर दिया गया। पीपरछेड़ी स्कूल के शिक्षकों का तबादला कर दिया गया है, अभी स्कूल में 13 शिक्षकों का पद रिक्त है।

प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद प्रशासनिक अराजकता बढ़ गई है। प्रशासनिक अधिकारी बेलगाम हो गये है। अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर रहे। अधिकारी, आमजनता के साथ मनमानी दुर्व्यहार, अभद्रता कर रहे है। पीपरछेड़ी में जिस प्रकार से एसडीएम ने छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया, इस प्रकार की घटना पहले राजनांदगांव और बिलासपुर जिला में हो चुका है। भाजपा सरकार में प्रशासनिक अधिकारी निरंकुश हो गए हैं। सरकार में बैठे लोग सत्ता सुख में मदमस्त हैं, आम जनता की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *