जैसा अंदेशा जताया गया था, वैसी ही करतूत शुरू कर दी बौखलाए नक्सलियों ने,पोषणपल्ली में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या

0  पुलिस मुखबिरी के शक में उतार दिया मौत के घाट 
(अर्जुन झा) जगदलपुर। बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा एवं नारायणपुर जिले के सीमाई इलाके में स्थित पूर्वी अबूझमाड़ क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों के हाथों करारी चोट मिलने से नक्सली बौखला उठे हैं और अब निरीह ग्रामीणों की हत्या करने पर उतर आए हैं। ऐसा ही एक मामला बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में सामने आया है, जहां नक्सलियों ने कायराना करतूत दिखाते हुए एक ग्रामीण को पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए मार डाला है। इस संवाददाता ने इस बात का अंदेशा पहले ही जता दिया था। वहीं बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदर राज पी. ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए थे। आईजी के संकेत और हमारा अंदेशा बिल्कुल सटीक निकले हैं।
बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में पोषणपल्ली गांव के एक ग्रामीण को पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सलियों ने मार डाला है। भोपालपटनम क्षेत्र के ग्राम पोषणपल्ली निवासी 55 वर्षीय कन्हैया ताती पिता हुंगा ताती की नक्सलियों द्वारा मुखबिरी का आरोप लगाते हुए धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी गई।
हत्या कर शव को दुब्बापारा पोषणपल्ली पुराना स्कूल के पास डाल दिया गया था। थाना भोपालपटनम द्वारा प्रकरण में वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। उल्लेखनीय है कि 4 अक्टूबर को नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर स्थित पूर्वी अबूझमाड़ क्षेत्र में पुलिस और फोर्स ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 31 शीर्ष नक्सली नेताओं को मार गिराया था। मारे गए ज्यादातर नक्सलियों में तेलंगाना और महाराष्ट्र के नक्सली शामिल हैं। इस घटना के बाद पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने अपने प्रेस ब्रीफ में जानकारी दी थी कि बड़ी हानि से बौखलाए नक्सली अपना गुस्सा स्थानीय कैडर और ग्रामीणों पर दोषारोपण करने लगे हैं। वहीं इस संवाददाता ने अपनी पिछली रिपोर्टिंग में अंदेशा जाहिर कर दिया था कि अबूझमाड़ की जंग में बड़ा नुकसान उठाने के बाद खार खाए बैठे नक्सली अब स्थानीय आदिवासियों पर मुखबिरी का आरोप लगाते हुए निरीह लोगों की हत्या कर सकते हैं, जैसा कि मुंह की खाने के बाद वे हर बार करते आए हैं।. हमारा यह अंदेशा सच होता दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *