न्याय यात्रा में शामिल हुए पूर्व विधायक रेखचंद जैन, दीपक बैज ने पकड़ लिया हाथ

0 टीएस सिंहदेव बाबा भी जैन को देख हो गए खुश 

(अर्जुन झा)रायपुर /जगदलपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में निकाली गई छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा में जगदलपुर के पूर्व विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन भी जगदलपुर के दर्जनों नेताओं और कार्यकाताओं के साथ शामिल हुए। रेखचंद जैन को देखते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने उन्हें गले लगा लिया। पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव बाबा भी रेखचंद जैन को देख खुश हो उठें और उन्हें साथ लेकर चलते रहे।
पूर्व संसदीय सचिव रेखचंद जैन सोमवार कोसेमरिया गांव जाकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज द्वारा संत शिरोमणि गुरु घासीदास बाबा की पुण्य धरा गिरौदपुरी से निकाली गई छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा में शामिल हुए। रेखचंद जैन को देखते ही दीपक बैज ने उनका हाथ पकड़ लिया और उन्हें गले से लगा लिया। पीसीसी चीफ दीपक बैज बस्तर के सहज, सरल और सौम्य नेता रेखचंद जैन का हाथ पकड़कर काफी दूर तक चलते रहे। इसी बीच रेखचंद जैन यात्रा में शामिल पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव बाबा से भी मिले। बाबा भी जगदलपुर के बाबू रेखचंद को देख खुशी से झूम उठे। बाबा और बाबू भी एक दूसरे के हाथ में हाथ डाले कई किलोमीटर तक पैदल चलते रहे। इस भावपूर्ण दृश्य को देख यात्रा में शामिल कार्यकर्ता हैरत मेंपड़ गए थे।जगदलपुर से गई टीम में पूर्व विधायक रेखचंद जैन, बस्तर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य, नगर निगम के उप नेता प्रतिपक्ष राजेश राय, परमजीत जसवाल, सूर्या पानी, गौरनाथ नाग, कोमल सेना, अनुराग महतो, एस नीला, सौरभ तिवारी, ज्योति राव, जॉर्ज टोप्पो, नीलम कश्यप, शादाब अहमद, ज्ञानेश्वरी जाधव, खिरेंद्र यादव आदि शामिल थे।

हम सब हैं आपके धर्मेंद्र, देवेंद्र

बलौदाबाजार आगज़नी कांड में जेल में बंद भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव की मां अपने बेटे के लिए न्याय मांगने छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा में शामिल हुईं। बेटे देवेंद्र के लिए रूआंसी हो चली मां के चरण स्पर्श कर उनसे कहा कि मां आपके धर्मेंद्र और देवेंद्र ही बेटे नहीं हैं, बल्कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता आपका बेटा है। हम सारे बेटे आपके साथ हैं, आपको रोना नहीं चाहिए, बल्कि गर्व करना चाहिए कि आपके बेटे अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़ना जानते हैं लड़ भी रहे हैं। श्री बैज ने आगे कहा कि देवेंद्र ने सतनामी समाज की आवाज में अपनी आवाज मिलाई तो उन्हें जेल में डाल दिया गया। देवेंद्र को हम इंसाफ दिलाकर रहेंगे, भाजपा की सरकार चाहे कितना भी जुल्म ढा ले। दीपक बैज की बातों से धर्मेंद्र यादव और देवेंद्र यादव की माताजी की आंखें चमक उठीं। इसके बाद वातावरण दीपक बैज जिंदाबाद, देवेंद्र यादव जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा। ग्राम सेमरिया में भोजन पश्चात कुछ ही देर में न्याय यात्रा अगले पड़ाव के लिए रवाना हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *