छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष बने सांसद बृजमोहन

0 COA की नई कार्यकारिणी की बैठक में बृजमोहन अग्रवाल को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया

0 2026 में ऑल इंडिया ओलंपिक का आयोजन करेगा छत्तीसगढ़ : बृजमोहन अग्रवाल

0 CSR मद से जिला स्तर पर खेलों को प्रमोट करने की जरूरत: बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का उपाध्यक्ष बनाए जाने पर केंद्रीय आब्जर्वर और राज्य आब्जर्वर समेत निर्वाचन मंडल, को धन्यवाद दिया है। साथ ही नव निर्वाचित अध्यक्ष, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय समेत सभी पदाधिकारियों को बधाई दी है।
नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को सम्मानित करने के बाद नई कार्यकारिणी सभा की बैठक भी हुई। जिसमें बृजमोहन अग्रवाल को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया। अब अगली कार्यकारिणी की बैठक में संविधान संशोधन के बाद उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया जाएगा।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि, सरकार का काम कैटलिस्ट की तरह होता है जो खेल और खिलाड़ियों को प्रमोट करता है। खेल मंत्री और शिक्षा मंत्री रहते हुए उन्होंने खिलाड़ियों के लिए कैश प्राइज, टीम को पुरुस्कृत करना और उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देना शुरू किया था। लेकिन कांग्रेस सरकार में सब कुछ बंद हो गया था।
अब फिर से उन कार्यों को शुरू करने की जरूरत है। छत्तीसगढ़ में ऊर्जावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है आवश्यकता है तो बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने और खेल खिलाड़ियों को सही से प्रमोट करने की।
साथ ही खेल अकादमी और अच्छे प्रशिक्षण और उचित डाइट की भी आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय अध्यक्ष बन गए हैं ऐसे में पूरी कोशिश होगी 2026 में छत्तीसगढ़ में ऑल इंडिया ओलंपिक टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाए। दो सालों में आयोजन के लिए उचित इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा।
उन्होंने यह भी कहा कि, खिलाड़ी राज्य का ब्रांड एंबेसडर होता है वह देश दुनिया में प्रदेश की पहचान बनाता है। ओलंपिक संघ के माध्यम से कोशिश होगी कि छत्तीसगढ़ को खेलों में राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान मिल सके।
श्री अग्रवाल ने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को एक एक जिलों में खेलों को प्रमोट करने की जिम्मेदारी लेने का भी सुझाव दिया। इसके लिए उद्योग घरानों के साथ मिलकर CSR मद से कार्य करने का सुझाव दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *