भारतीय रेल बिलासपुर जोन सलाहकार समिति की बैठक संपन्न हुई

0 कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी चेंबर प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए

0 प्लेटफार्म नंबर 7 की तरफ तेलघानी नाका ब्रिज से रेलवे स्टेशन आने के मार्ग को चैड़ा किया जाए: जग्गी

रायपुर। भारतीय रेल बिलासपुर जोन महाप्रबंधक श्रीमती नीनु इटियेरा एवम उप महाप्रबंधक श्री समीरकांत माथुर की अध्यक्षता में सलाहकार समिति की बैठक संपन्न हुई जिसमें छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी चेंबर प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए।

जेडआरयूसीसी के सदस्य राजेन्द्र जग्गी ने रायपुर के रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 7 तरफ तेलघानी नाका ब्रिज से रेलवे स्टेशन आने के रास्ते को चैड़ा करने की मांग की, जिस पर महाप्रबंधक श्रीमती नीनु इटियेरा गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

बैठक में श्री जग्गी ने लगातार कैंसिल हो रही ट्रेनों के विषय पर सुझाव दिया कि कम से कम 15 दिन पहले इसकी सूचना आम नागरिकों को मिलनी चाहिए, जिससे यात्री अपनी वैकल्पिक व्यवस्था कर सकें। इस पर महाप्रबंधक जी ने आश्वस्त किया है कि हम प्रयास करेंगे कम से कम एक सप्ताह पूर्व कैंसल होने वाली ट्रेन की सूचना प्रेषित की जा सके।

श्री जग्गी ने मांग रखी कि बहुत से रेलवे स्टेशन के पास पिछले 50-60 सालों व्यापारी व्यापार करते आ रहे है उसके लिए अगर स्टेशन के आस पास कोई प्रोजेक्ट आता है तो एक बार व्यापारियों के साथ भी बैठक होनी चाहिए एवं उन्हें नोटिस देने की बजाय उनसे चर्चा की जाए एवं उनकी वैकल्पिक व्यवस्था पर भी बात होनी चाहिए जिस पर अधिकारियों ने विचार करने की बात कही।

कोविड के समय बंद की गई गोंदिया रायपुर, बिलासपुर डोंगरगढ़ की दो दो मेमो ट्रेन जो बंद की जा चुकी है उन्हें भी पुनः शुरू करने की मांग की गई।

बैठक में महाप्रबंधक महोदया द्वारा जग्गी जी का सम्मान किया गया जिसमंे बिलासपुर इकाई अध्यक्ष संजय मित्तल एवं कैट प्रतिनिधि लोकेश साहू सहित दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के प्रतिनिधि,रायपुर ,बिलासपुर, गोंदिया, नागपुर, छिंदवाड़ा आदि शहरो के प्रतिनिधि भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *