छात्र जीवन, ही जीवनकाल का स्वर्णिम समय होता है – भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव

0  जगदलपुर शहर के आत्मानंद हिंदी मिडियम उत्कृष्ट विद्यालय , रेल्वे स्कूल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक किरण देव ने 63 छात्राओं को किया साइकिल वितरण

जगदलपुर। शहर के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी मीडियम स्कूल व रेल्वे स्कूल में सरस्वती साइकिल योजना अंतर्गत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक किरण देव ने छात्राओं को साइकिल वितरण किया। सरस्वती साइकिल वितरण कार्यक्रम में सर्वप्रथम मां सरस्वती जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जलवन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई । इस दौरान विधायक किरण देव ने कहा कि सरस्वती साइकिल वितरण योजना के तहत आज जगदलपुर शहर में 63 छात्राओं को साइकिल वितरण किया जा रहा है। सभी छात्राओं को बधाई व शुभकामनाएं। सभी बच्चें बेहतर ढंग से पढ़ाई करें और अपने विद्यालय का नाम रोशन करें । हमारे प्रदेश में यशस्वी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सोच है कि शिक्षा,स्वास्थ्य, पेयजल एवं सभी क्षेत्रों में प्रदेश का समग्र विकास करना।

श्री देव ने कहा यही समय होता है अपने लक्ष्य निर्धारित कर रुचि रख विषय को लेकर पढ़ाई करें जीवन में शिक्षा का विशेष महत्व होता है । श्री देव ने कहा कि शिक्षा को और बेहतर रूप से करने के साथ हमारी छात्राओं को स्कूल आने में परेशानी ना हो जिसके लिये सरस्वती साइकिल योजना के तहत सरकार द्वारा साइकिल वितरण किया जा रहा है । शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के लिए अच्छा अवसर देना हमारा कर्तव्य है । हमारी सरकार के मंशा के अनुरूप शिक्षा के क्षेत्र में आगे की ओर अग्रसर होते हुए प्रदेश में बेहतर शिक्षा देना हमारा कर्तव्य है । जगदलपुर विधानसभा के सभी स्कूलों को व्यवस्थित और बेहतर बनाया जाएगा । किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी ।

वही कार्यक्रम में छात्र दुर्घटना बीमा राशि के तहत जगदलपुर विधानसभा के 10 ,दरभा मंडल के 03 कुल 13 पालकों को छात्र बीमा दुर्घटना राशि के तहत प्रत्येक को 01 लाख की राशि का चेक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक के द्वारा छात्रों के पालकों को वितरण किया गया । इस कार्यक्रम में विद्याशरण तिवारी ,भाजपा महामंत्री रामाश्रय सिंह ,पार्षद ममता पोटाई , मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ,पूर्व पार्षद राधा बघेल ,सुधारानी ,द्विवेदी ,बीईओ मानसिंह भारद्वाज ,बीईओ दरभा पात्र प्राचार्य एवं स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं विधालय के विद्यार्थीगण उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *