चर्चित भाजपा नेता अजय सिंह को हिस्ट्रीशीटर और सरकारी गुंडा बताया विधायक विक्रम मंडावी ने

0 भाजपा सरकार पर गुंडागर्दी को संरक्षण देने का भी लगाया आरोप 
बीजापुर। शनिवार को बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी ने प्रेस वार्ता में कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बने लगभग 7 माह हो चुके हैं। सरकार गठन के दौरान भाजपा नेताओं ने दावा किया था कि सुशासन की सरकार है, डबल इंजन की सरकार है लेकिन महज़ 7 महीने में ही सुशासन का नारा देने वाली विष्णु देव साय सरकार की पोल खुल गई है। आज पूरे प्रदेश में राजनैतिक अराजकता का माहौल है। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा खुलेआम गुंडागर्दी की जा रही है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को भी धमकियां और चुनौतियां दी जा रही हैं।
विधायक विक्रम मंडावी ने बीजापुर की घटनाओं का उल्लेख करते हुए आगे कहा कि हिस्ट्रीशीटर भाजपा नेता अजय सिंह ने 16 जुलाई को भैरमगढ़ निवासी प्रकाश पाण्डे के साथ जातिगत गाली गलौज और धक्का मुक्की करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी और उससे 15 लाख रुपए की मांग की थी। जिसे लेकर प्रकाश पाण्डे ने भैरमगढ़ थाने में 17 जुलाई को आवेदन दिया था, लेकिन आज तक अजय सिंह पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है।विधायक विक्रम मंडावी ने एक अन्य घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि 16 जुलाई को ही हिस्ट्रीशीटर भाजपा नेता अजय सिंह ने बीजापुर के ठेकेदार सुरेश चंद्राकर के छोटे भाई दिनेश चंद्राकर को जातिगत गालियां देते हुए जान से मारने और उसके क्रशर प्लांट में रखी मशीनों को जलाने की धमकी दी थी। इस मामले की भी शिकायत थाना भैरमगढ़ में 24 जुलाई को की गई थी। विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि 16 जुलाई की घटना की शिकायत पर एफआईआर नहीं होने से पीड़ितों ने बीजापुर के पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से मिलकर उन्हें घटना के संबंध में विस्तार पूर्वक बताया और भाजपा नेता अजय सिंह पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की। बावजूद पुलिस अब तक हिस्ट्रीशीटर भाजपा नेता अजय सिंह पर कार्रवाई नहीं कर रही है। कार्रवाई नहीं होती देख पीड़ित युवक प्रकाश पाण्डे ने सर्व आदिवासी समाज एवं दिनेश चंद्राकर ने महार समाज को आवेदन देकर न्याय दिलाने की मांग की। उसके बाद पीड़ितों के समर्थन में सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले महार समाज एवं सर्व समाज ने ज़िला मुख्यालय बीजापुर में 1 अगस्त को हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह के खिलाफ जुर्म दर्ज कर उसे गिरफ़्तार करने की मांग करते हुए रैली निकाली और बीजापुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। उसके बाद भी शासन प्रशासन द्वारा समाज के लोगों की मांग पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। विक्रम मंडावी आगे कहा कि घटना दिनांक से अब तक 15-16 दिन बीत चुकें हैं, लेकिन अब तक युवक प्रकाश पाण्डे को न्याय नहीं मिल पाया है। जिससे भाजपा नेता अजय सिंह का मनोबल लगातार बढ़ रहा है। हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह की यह कोई पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व भी अजय सिंह के खिलाफ 2 दर्जन से अधिक प्रकरण जिले के थानों में दर्ज हो चुके हैं। विक्रम मंडावी ने कहा कि ज़िले के अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, ठेकेदार एवं आम नागरिकों को लगातार भाजपा नेता अजय सिंह द्वारा अपने सुरक्षा कर्मियों की आड़ में डराना, धमकाना, ब्लैकमेलिंग करना, जान से मारने और देख लेने की धमकी देना आम बात हो गई है। हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह के इन कृत्यों से ज़िले के नागरिकों में भय का माहौल बन गया है। विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि इससे यह प्रतीत होता है कि हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह के अपराधों को संरक्षण देने का काम विष्णु देव साय की सुशासन का नारा देने वाली भाजपा सरकार कर रही है। विक्रम मंडावी ने कहा कि इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी का भाजपा सरकार पर बड़ा आरोप है कि विष्णु देव साय की भाजपा सरकार द्वारा हिस्ट्रीशीटर, बदमाश और गुंडा भाजपा नेता अजय सिंह को भाजपा सरकार का लोगों को मारने पीटने और वसूली करने का खुले आम संरक्षण प्राप्त है।

बिगड़ सकती है समरसता

विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि इस पूरे मामले को जिस निडरता के साथ हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह ज़िले के लोगों को खुलेआम चुनौती दे रहा है इससे तो यही प्रतीत होता है कि हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह एक सरकारी गुंडा है। कांग्रेस पार्टी का यह भी कहना है कि विगत कुछ महीनों से ज़िले में भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रायोजित घटनाएं घट रही हैं।कांग्रेस पार्टी को अंदेशा है कि इससे सामाजिक समरसता बिगड़ सकता है प्रदेश में भाजपा सरकार की नाकामियों का सबसे बड़ा उदाहरण बलौदा बाज़ार की घटना है। प्रेस वार्ता के दौरान ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर, ज़िला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियम, ज़िला पंचायत उपाध्याय कमलेश कारम, ज़िला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे, नगर पालिका अध्यक्ष बेनहुर रावतिया, उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर, जनपद अध्यक्ष दशरत कुंजाम, जनपद उपाध्यक्ष सोनू पोटाम, नगर कांग्रेस अध्यक्ष संतोष गुप्ता, गिरधारीलाल राठी, ज़िला महामंत्री जितेंद्र हेमला, ज़िला कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष पुरुषोत्तम खत्री, ईदरिश ख़ान, प्रवीण उद्दे, राजेश जैन, कविता यादव, लक्ष्मण कुरसम, कामेश मोरला, साहिल टिग्गा, हिमांशु गुप्ता, बलराम कोरसा, अभिषेक सिंह और लक्ष्मण कड़ती सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *