उल्लास कार्यक्रम में तेजी लाने और जाति प्रमाण पत्र की प्रक्रिया पूर्ण करने निर्देश

0  बीईओ कार्यालय में ली गई समस्त बीआरसी की बैठक 
जगदलपुर। उल्लास नव साक्षरता, चिरायु स्वास्थ योजना, शाला त्यागी बच्चों के विषय में खंड शिक्षा कार्यालय जगदलपुर में बैठक आहूत की गई जिसमे जगदलपुर विकासखंड के समस्त सीआरसी बैठक में उपस्थित हुए। सर्व प्रथम बीआरसी गरुड़ मिश्रा ने शाला त्यागी बच्चों को चिन्हांकित कर पुनः शाला में प्रवेश दिलाने और कोई भी बच्चा शाला त्यागी नहीं बचा है उसको शालाओं से प्रमाणित कर खंड स्रोत कार्यालय में जमा करने हेतु कहा। एबीईओ भारती देवांगन ने उल्लास में दिए गए लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने और वीटी के माध्यम से कक्षाएं प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यह केंद्र की महत्वकांक्षी योजना है और इसे हम सभी को मिल जुलकर पूरा करना है। इसी के साथ साक्षरता की शपथ भी दिलाई गई।

हर स्कूल में हो पौधरोपण

अंत में बीईओ मानसिंह भारद्वाज ने जाति प्रमाण पत्र, नियमित शाला में उपस्थिति और शाला त्यागी बच्चों की शालाओं में वापसी के साथ चिरायु स्वास्थ योजना पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि जाति प्रमाण पत्र आंगनबाड़ी केंद्रों द्वारा भी बनाए गए हैं, उनका भी मिलान कर शेष बच्चों के जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए उनके सभी दस्तावेज एकत्र हो गए हैं। सरपंच हस्ताक्षर और पटवारी प्रतिवेदन के कारण रुके हुए हैं। इस संबंध में भी सभी सीआरसी ब्यौरा जल्द दें। खंड शिक्षा अधिकारी मानसिंह भारद्वाज ने कहा कि चिरायु स्वास्थ योजना के अंतर्गत कोई भी समस्या है तो बताएं, समस्या दूर की जाएगी। श्री भारद्वाज ने कहा कि सभी संकुलों के लिए कार्ययोजना भी बनाई गई है।
उन्होंने एक पेड़ मां के नाम के अभियान के तहत सभी शालाओं में सभी बच्चों से उनकी माताओं के नाम पर वृक्षारोपण करवाने की योजना के बारे में भी जानकारी दी और इस पर शत प्रतिशत अमल करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम का संचालन पंकज जोशी ने और आभार शरद श्रीवास्तव ने किया। यह जानकारी भूपेश पाणिग्रही ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *