रायपुर सिटी सेंटर का शुभारंभ 20 जून को…

0 रथयात्रा के शुभ अवसर पर इसका शुभारंभ पूर्व स्टार क्रिकेटर कपिल देव व मदनलाल करेंगे

रायपुर। रायपुर सिटी का सेंटर मतलब रायपुर सिटी सेंटर, छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि मध्यभारत का सबसे बड़ा शापिंग मॉल सबके लिए सब कुछ की अवधारणा लेकर एक बार फिर अपनी नई साज-सज्जा व सुविधाओं के साथ उत्तीसगढ़ वासियों को सेवाएं देने तत्पर है। पंडरी के महालक्ष्मी कपड़ा मार्केट स्थित रायपुर सिटी सेंटर नया व पुराने रायपुर के बीचो बीच ऐसे लोकेशन पर है जहाँ से अन्य मुख्य बाजार, रिहायशी इलाका, विमानतल, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड से चंद मिनट के फासले पर पहुंचा जा सकता है। विभिन्न श्रेणियों ( केटेगरी) के प्रतिष्ठित नेशनल व इंटरनेशनल ब्रांडों के अपने रिटेल आउटलेट यहां है। सिर्फ खरीदी ही नहीं बल्कि फूड जोन व मनोरंजन के मॉल कल्चर वाली सुविधाएं भी मिलेगी। ऑफिस व को वर्किंग स्पेस भी अलग-अलग मॉल पर है। इसलिए कह सकते हैं कि रायपुर सिटी सेंटर एक शापिंग मॉल से कहीं अधिक अपने आप में बेंच मार्क है। 20 जून रथयात्रा के शुभ अवसर पर इसका शुभारंभ पूर्व स्टार क्रिकेटर कपिल देव व मदनलाल करेंगे।

रायपुर सिटी सेंटर को नए लुक देने से पहले शापिंग मॉल में आने वालों से भी सुझाव मांगे गए थे कि क्या सुधार व जरूरतें हैं, उनके विचार भी इस नव निर्माण में साझा किया गया। महानगर की तर्ज पर आगे बढ़ते रायपुर शहर के लोगों की क्रयशक्ति व जीवन शैली भी परिवर्तित हुआ है और वे जिस प्रकार का एक संपूर्ण शापिंग मॉल चाहते है उनकी सारी जरूरते रायपुर सिटी सेंटर से पूरी होगी। अत्याधुनिक पेशकश के साथ विश्व स्तरीय निर्माण सभी के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा।

कुछ प्रमुख सुविधाओं शहर के बीचों बीच 5.7 एकड़ पर यह निर्मित है। पूरी तरह से वातानुकूलित शापिंग मॉल में 13 लिफ्ट, 13 एसकेलेटेर और ट्रैवलेट, शत-प्रतिशत पावर बैकअप, ऑटो फायर फाइटिंग सिस्टम, ग्राउंड लेबल पर 3 तरफ से एंटी, बड़ी पार्किंग जिसमें कार की ही बात करें तो 800 कार की पार्क संभव, 24 घंटे सुरक्षा व हाउसकीपिंग मॉल का प्रवेश द्वार अब और अधिक चौड़ा जो सभी 4 गेट्स और जोन से जुड़ा हुआ है, जो कि बड़े लैंडस्केपिंग के साथ फ्रेश लुक प्रदान करता है तथा आने जाने की सुविधा को आसान बनाता है। रिटेल एरिया को बढ़ाया गया है और दो नई मंजिलों को रिटेल में बदला गया है जो कि तीसरी व चौथी मंजिल है इससे रिटेलर्स को व्यवसाय बढ़ाने में मदद मिलेगी वहीं ग्राहकों को बेहतर विकल्प ऑफिस और को वर्किंग स्पेस तीसरी और चौथी मंजिलों से जुड़ी, जहां लगभग 80 कार्यालय इस तरह से डिजाइन किए गए हैं कि सिटी सेंटर कार्पोरेट घरानों के लिए भी प्रमुख स्थान होगा। मंजिले अब प्रापर जोनिंग के हिसाब से प्लान किया जायेगा। दूसरी मंजिल पूरी तरह से महिताओं और बच्चों के लिए केंद्रित होगा, तीसरी मंजिल पर खाने-पीने का पूरा सामान और ब्रांड स्टोर उपलब्ध होंगे। तथा चौथी मंजित पर गेम जोन, रेस्टोरेंट होंगे।

स्वाद के चाहने वालों को भी सुखद अनुभव मिलेगा तीसरी मंजिल में मैकडॉनल्ड्स, केएफसी, पिज्जा हट, बर्गर किंग, डोमिनोज जैसे इंटरनेशनल क्यूएस आर के साथ नए डिजाइन का फूड कोर्ट है। किटी पार्टी जैसे अवसरों के लिए भी विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। चौथी मंजिल पर पब, गेमिंग जोन कैफे की सुविधा है। पीवीआर पूरी तरह से नए लुक और अधिक क्षमता के साथ दूसरी मंजिल पर स्थित है। पीवीआर के पास 1089 सीटों की क्षमता वाली 5 ऑडी है। और शहर में सबसे ज्यादा आक्यूपसी है। लाइफस्टाइल, शापर्स स्टाप, एचएंडएम, मार्क एंड स्पेंसर्स पेंटालून, मैक्स, ग्लोब्स, जाकी, बाटा, जोडिएक लेविस पार्क एवेन्यू वैन हुसेन, विल्डकाष्ट, ट्रेन्ड्स, मेट्रो शूज, वुडलैंड, मोची, स्केचर्स, रीबाक, एडिडास, प्योमा. वीआईपी, सफारी के साथ और भी बहुत से एंकर मॉल में आने वालों के पसंदीदा ब्रांड्स है। रिलायंस स्मार्ट लोअर ग्राउंड पर है। इस शॉपिंग मॉल में लगभग 1200 लोग कार्यरत है जिसमें बढ़ोत्तरी करने पर 2000 से अधिक लोगों को सीधा रोजगार मिलेगा। उक्त सारी सुविधाए मॉल संस्कृति को और नई ऊचाईया प्रदान करेगा और ग्राहकों को बेहतर सुविधा तथा सुखद अनुभव ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *