कांग्रेस के विधायक भी लगातार भ्रष्टाचार की बात कर रहे, फिर भी सरकार की नींद नहीं टूट रही : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने कहा है कि अब कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू ने भी रेत, गिट्टी, मुरुम की खदानों में चल रहे अवैध उत्खनन का मामला उठाकर प्रदेश सरकार के राजनीतिक संरक्षण में चल रहे माफियाराज की पुष्टि कर दी है। विदित रहे, जिला पंचायत की बैठक में विधायक श्री साहू ने इस अवैध कारोबार को रोकने में विफलता के लिए खनिज अधिकारियों पर भी नाराजगी जताई। इस बैठक में कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा भी मौजूद थे।

भाजपा नेता व पूर्व मंत्री श्री साहू ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के संरक्षण में माफियाओं ने जंगलराज कायम कर रखा है। रेत खदानों से अवैध उत्खनन के सैकड़ों मामले सामने आने के बाद भी इन माफियाओं पर कोई नकेल नहीं कसी जा रही है। रेत माफियाओं ने अवैध उत्खनन की सारी हदें लांघकर कांग्रेस के शासनकाल में शुरू से ही प्रदेश के सभी जिलों में रेत के पहाड़ तक खड़े कर लिए और मनमानी कीमत पर रेत बेचने का काम किया है और आज भी वे बेखौफ अपना अवैध कारोबार चला रहे हैं। श्री साहू ने कहा कि अवैध उत्खनन का विरोध करने वालों पर जानलेवा हमले किए गए और हत्याएं तक की गईं, लेकिन प्रदेश की कमीशनखोर सरकार ने कानून-व्यवस्था से कोई सरोकार ही नहीं रखा। आज भी अवैध उत्खनन के मामले राजनीतिक और प्रशासनिक संरक्षण में रोज सामने आ रहे हैं लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं हो रही है।

भाजपा नेता व पूर्व मंत्री श्री साहू ने कहा कि इस अवैध कारोबार से प्रदेश को हो रही राजस्व क्षति को लेकर भी प्रदेश सरकार और उसकी मशीनरी जरा भी गंभीर नहीं दिख रही है। अपने शासनकाल की बेहतरी के झूठे दावों पर अपने मुँह मियाँ मिठ्ठू बन रही प्रदेश सरकार को अब कांग्रेस के ही जनप्रतिनिधि आईना दिखाने के लिए विवश हो रहे हैं, क्योंकि वे भी अब यह मान रहे हैं कि मौजूदा सरकार के कृत्यों के भरोसे कांग्रेस की सत्ता में वापसी संभव ही नहीं है। श्री साहू ने नसीहत दी है कि कांग्रेस और उसकी सरकार दीवार पर लिखी इबारत को ध्यान से पढ़े और कम-से-कम अपने विधायकों की बातों को तो गंभीरता से ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *