नियमितिकरण की मांग को लेकर प्रदेश भर के दैनिक वेतनभोगियों ने घेरा मंत्री टी.एस. सिंहदेव का निवास

अम्बिकापुर। प्रदेशभर के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों द्वारा नियमितीकरण की मांग और घोषणा पत्र में किए गए वादे को याद दिलाने के लिए आज सरगुजा राजा एवं मंत्री टीएस सिंहदेव के अम्बिकापुर स्थित निवास का घेराव किया गया। दैनिक वेतन भोगियों द्वारा धरना स्थल हड़ताली चौक से रैली निकालकर टीएस सिंहदेव के निवास स्थल तपस्या भवन के लिए निकली। रैली में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरूष पहुंचे थे।

संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि दैनिक वेतनभोगियों द्वारा शासन से लगातार नियमितिकरण की मांग की जाती रही है। नियमितिकरण की मांग को लेकर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों द्वारा अनेको बार मुख्यमंत्रा एवं अन्य मंत्रागणों / विधायकगणों को ज्ञापन भी सौपा गया है किन्तु हर बार केवल झूठा आश्वासन ही मिला है।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा चुनाव के पूर्व अनेक लोकलुभावन वादा किये गए थे जिसमें सरकार के बनते ही 10 दिवस के भीतर नियमितिकरण का वादा भी है किन्तु आज साढ़े 4 वर्ष से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा नियमितिकरण के संबंध में कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है।
पूर्व में संघ के तत्वाधान में मंत्रा टी.एस.सिंहदेव के निवास का घेराव किया गया था जिसमें श्री सिंहदेव ने कहा था कि आप मेरी बातों पर विश्वास रखे और आश्वासन दिया था कि जल्द ही नियमितिकरण की प्रक्रिया प्रारंभ कर दिया जायेगी किन्तु लगभग 2 वर्ष से अधिक समय हो जाने के बाद भी श्री सिंहदेव द्वारा दिया गया आश्वासन झूठा निकला। जिससे राज्य के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। वर्तमान में राज्य सरकार का अंतिम बजट भी पेश किया जा चुका है इसमें भी दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के संबंध में कोई बजट का प्रावधान नहीं किया गया है।


संघ के प्रान्ताध्यक्ष मिलाप चंद यादव ने कहा की प्रत्येक बार सरकार झूठ पर झूठ बोल रही है यदि सरकार साढ़े 4 वर्ष बीत जाने के बाद भी दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की जानकारी एकत्रित नहीं कर पा रही है तो उनके द्वारा नियमितिकरण कैसे किया जायेगा। मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा में जवाब दिया जाता है कि विभागों से जानकारी एकत्रित की जा रही है इससे सरकार के कार्यप्रणाली पर बड़ा सवाल उठता है कि सरकार की विभाग पर पकड़ नहीं है या सरकार जानबूझ नियमितिकरण के मुद्दे पर गुमराह कर रही है।
इससे राज्य के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का धैर्य समाप्त होता जा रहा है एवं रोज सरकार के प्रति रोष बढते जा रहा है। पिछले विधानसभा में कांग्रेस सरकार द्वारा नियमितिकरण का वादा किया गया था।


संघ के महामंत्री निशांत राज ने कहा यदि सरकार जल्द नियमितिकरण की घोषणा नहीं करता है तो आगामी विधानसभा चुनाव में इसका दुष्परिणाम कांग्रेस सरकार को देखने को मिल सकता है।
संघ के कोषाध्यक्ष दीपक दशमेर एवं संभागीय अध्यक्ष प्रवीण सिंह ने एकसुर में कहा कि राज्य सरकार के पास अभी भी समय है, और केवल एक ही वादा पूर्ण होने किया जाना बचा है अतः सरकार जल्द से जल्द नियमितिकरण की घोषणा करें या आज ही श्री सिंहदेव के निवास स्थान से ही नियमितिकरण की घोषणा किया जाये । राज्य भर के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बहुत आशा और उम्मीद के साथ श्री सिंहदेव के निवास स्थल में अपनी बात को रखने और टी.एस. बाबा से नियमितिकरण कब तक होगा ? का जवाब मांगने पहुंचे हैं।
कार्यक्रम में रायपुर से दीपक, रेरखराज, महासमुंद, मिलाप चंद, गोपी, स्वीटी, धमतरी से निशांत राज, किशनु, मुकेश, कवर्धा से संजय, प्रवीण श्रीवास्तव, जितेन्द्र चौबे, बिलासपुर से आकाश शर्मा, मुकेश, रमेश, बलरामपुर से अमीत पाण्डेय, सूरज गुप्ता, उपेन्द्र,गुप्ता, कांकेर, भानुप्रतापुर, बस्तर, जशपुर, मनेन्द्रगढ़ , केशकाल, रायगढ़, धरमजयगढ़ सहित पूरे राज्य भर से हजारों की संख्या में दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *