बीएमओ बस्तर पर लगे कई गंभीर आरोप, जांच शुरू…

जगदलपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बस्तर के खंड चिकित्सा अधिकारी पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. शिकायत मिलने पर जगदलपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच अधिकारी जिला चिकित्सालय के एक डॉक्टर को और प्रस्तुतकर्ता जिला चिकित्सालय के ही संगणक को बनाया गया है.

बस्तर विकासखंड के खंड चिकित्सा अधिकारी पर स्वास्थ्य कर्मियों का नियम विरुद्ध संलग्नीकरण करने, जीवन दीप समिति की राशि का दुरुपयोग करने, विभागीय वाहनों में डीजल भरवाने के नाम पर गड़बड़ी करने, जीवनदीप समिति को मिलने वाले आवंटन की राशि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को न देने सहित कई गंभीर आरोप लगे हैं.

इस मामले की शिकायत छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बस्तर जिला अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह परिहार ने जिला स्वास्थ्य एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की थी. इस पर संज्ञान लेते हुए जिला स्वास्थ्य एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. जांच अधिकारी जिला चिकित्सालय के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. आरकेएस राज को तथा प्रस्तुतकर्ता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बस्तर के संगणक एलपी तिवारी को नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *