दीपक बैज का दौरा धुंआधार, लगा विकास कार्य का अम्बार…

0 बस्तर सांसद लगातार कर रहे हैं क्षेत्र के गांवों का दौरा

0 क्षेत्र का समग्र विकासबपहली प्राथमिकता- सांसद बैज

जगदलपुर। बस्तर के सांसद दीपक बैज अपने निर्वाचन क्षेत्र के गांवों का धुंआधार दौरा कर रहे हैं. जनता के दुख दर्द से वाकिफ होने के साथ ही सांसद गांवों में बेशुमार विकास कार्य भी करा रहे हैं. श्री बैज का कहना है कि ग्रामीणों की जरूरतों का ध्यान रखना और गांवों का समग्र विकास कराना उनकी पहली प्राथमिकता है. इसी कड़ी में उन्होंने ग्राम पलवा समेत अनेक गांवों में करोड़ों रु. के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया.
सांसद दीपक बैज इन दिनों अपने क्षेत्र में धुआंधार दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वे क्षेत्र के ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं से अवगत हो रहे हैं तथा उनकी मांग के अनुरूप विकास कार्यों को यथा संभव स्वीकृति भी दे रहे हैं । इसी तारतम्य में वे ग्राम पंचायत पलवा पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने बाजे गाजे और आतिशबाजी के बीच उनका भव्य स्वागत किया। श्री बैज अपनी सांसद निधि एवं अन्य मदों से स्वीकृत कार्यों का लगातार भूमिपूजन कर रहे हैं। वे जनता के बीच पहुंच कर राज्य की कांग्रेस सरकार की योजनाओं एवं अपने कार्यों को जनता के बीच रख रहे हैं। जनता अपने सांसद को सुनने और देखने एवं उनसे मिलने के लिए सैकड़ों की तादाद में कार्यक्रम स्थल पर जुट रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बस्तर सांसद दीपक बैज की लोकप्रियता गांव-गांव लगातार बढ़ती जा रही है। अपने कल के दौरे में सांसद श्री बैज ने करोड़ों के कार्यों का किया भूमिपूजन कर लाखों के कार्यों की घोषणा भी की. उन्होंने ग्राम पंचायत कोंडालूर के छिंदबहार में मावली माता गुड़ी निर्माण लागत 3 लाख रुपए, नल जल योजना लागत 2 करोड़ 37 लाख रुपए, ग्राम पंचायत घाट धनोरा में भंगाराम गुड़ी निर्माण 2 लाख रुपए, नाली निर्माण कार्य लागत 5.60 लाख रुपए, ग्राम पंचायत भेजरी पदर में सामुदायिक भवन निर्माण लागत 4.80 लाख रुपए का भूमिपूजन किया।
गांवों को दी ये सौगातें
सांसद श्री बैज ने अपने दौरे के दौरान ग्रामीणों की मांगों को स्वीकार करते हुए लगभग आधा दर्जन गांवों में जल्द ही विभिन्न निर्माण कार्य कराने की घोषणा की. उनके द्वारा स्वीकृत कार्यों में छिंदबाहर में सीसी सड़क निर्माण, कोंडालूर में गुड़ी निर्माण, ग्राम पंचायत धनोरा में निर्मला घाट व गुड़ी निर्माण, ग्राम पंचायत पलवा, नवागांव, बाघनपाल में 3 गुड़ी निर्माण, ग्राम पंचायत पलवा में 2.60 लाख के लागत से नाली निर्माण, ग्राम पंचायत भेजरीपदर में 3 लाख की लागत से तालाब गहरीकरण कार्य शामिल हैं. श्री बैज की इन घोषणाओं का ग्रामीणों ने तालियों की गड़गड़ाहट और हर्ष ध्वनि के साथ स्वागत किया।
ये रहे कार्यक्रम में उपस्थित
कार्यक्रम के दौरान जनपद अध्यक्ष तोकापाल मालती मौर्य, जनपद उपाध्यक्ष कामिनी ठाकुर, जनपद सदस्य सुभाष बघेल, सांसद प्रतिनिधि सुखदेव सेठिया, फोटका राम, बोड़ाराम, कनेर राम, रोहित, सरपंच भेजरीपदर रामबती कवासी ,उपसरपंच बूसो कश्यप, सरपंच पलवा कमलबती बघेल, उपसरपंच योगिता नाग, सरपंच घाटधनोरा केशव बघेल, सरपंच कोंडालूर रुकमनी बघेल,सहित सैकड़ों ग्रामीण व कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *