तथाकथित स्वाभिमान यात्रा अपने दल में उपेक्षित भाजपाइयों का प्रपंच – कांग्रेस

रायपुर। कुछ चूके हुए भाजपा नेताओ द्वारा तथाकथित स्वाभिमान यात्रा निकाले जाने की घोषणा को कांग्रेस ने अपने ही दल में उपेक्षित भाजपाइयों का नया प्रपंच बताया है। प्रदेश कांग्रेस के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा की 15 साल तक भाजपा की रमन सरकार में जब छत्तीसगढ़ की अस्मिता पर लगातार प्रहार हो रहे थे , छत्तीसगढ़ की संस्कृति तीज त्योहार इतिहास सबको उपेक्षित किया जा रहा था तब इन मनुभावो का स्वाभिमान कहा चला गया था ? तब दलीय और वैचारिक प्रतिबद्धता में गूंगी गुड़िया बन गए थे ।कुछ एक लोग जब उसी दल में तिरस्कृत कर बाहर जाने को मजबूर कर दिए गए तब तत्कालीन छत्तीसगढ़िया विरोधी रमन सरकार के खिलाफ आपका स्वाभिमान कहा सुप्त हो गया था ? आज प्रदेश में छत्तीसगढ़िया किसान का बेटा मुख्यमंत्री है तब आप सबके अंदर का संघ पोषित संस्कार जग गया है और राज्य में मृतप्राय हो चुकी भाजपा की दुर्दशा को बचाने की असफल कोशिश में स्वाभिमान यात्रा निकालने की नौटंकी कर रहे।

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा जब राज्य के किसानों से वायदा कर बोनस नही दिया जाता था ,किसानों से वायदा कर 2100 की कीमत नहीं दिया जाता था ,राज्य में 15000 से अधिक किसान आत्महत्या कर लिए थे आदिवासियों की जमीनों को हड़पने विधानसभा तक मे कानून बना दिया गया था ,बस्तर सरगुजा में बेकसूर आदिवासी सलाखों के पीछे डाल दिये गए थे ,सरकारी आश्रमो झलियामारी में 6 से 12 साल की बच्चियों के साथ दुराचार हो रहा था तब इन सब का स्वाभिमान कहा मर गया था ?तब तो गाहे बगाहे किसी अखबार बयान दे कर दूसरे दिन खंडन कर इन सबका स्वाभिमान सो जाता था ।स्वाभिमान यात्रा की अगुआई करने वाले नेताओ के खुद के स्वाभिमान की ठेस इनके ही दल के द्वारा लगातार लगाई जाती रही तब अपने खुद के स्वाभिमान की रक्षा नहीं कर पाए थे।

कांग्रेस मीडिया प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य के कर्ज की चिंता करने वाले वेटरन भाजपाइयों को एक बार देश की बदहाल अर्थव्यवस्था पर मोदी जी को भी पत्र लिखने का साहस दिखाना चाहिये।छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने जितना कर्ज लिया उसका दुगुना किसानों पर खर्च किया पिछले चार सालों राज्य में सिर्फ किसानों पर और न्याय योजना आदि 123 हजार करोड़ रु खर्च हुआ अभी छत्तीसगढ़ को केंद्र से 55 हजार करोड़ लेने है। जब रमन सरकार ने दाना दाना खरीदी का वायदा कर सिर्फ 10 कुंटल धान खरीदने का निर्णय लिया तब क्यो चुप थे ?केंद्र छत्तीसगढ़ के किसानों को बोनस देने पर सेंट्रल पुल का चावल लेने को मना कर देता है तब इनका स्वाभिमान दलीय चाटुकारिता में दम तोड़ देता है ।

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ का स्वाभिमान और माथा दोनों गर्व से ऊंचा है राज्य में किसानों को उनकी फसल की पूरी कीमत2500 मिल रही राजीव गांधी किसान न्याय योजना गोधन न्याय योजना राजीव गांधी कृषि मजदूर न्याय योजना से समृद्ध हो रहा है चार साल में 5 लाख युवाओं को रोजगार मिला आने वाले 5 सालों में 15 लाख युवाओं को रोजगार के लिए रोजगार मिशन का गठन हुआ ।सरकारी नौकरी में भर्तियां शुरू हुई।छत्तीसगढ़ के तीज त्योहार संस्कृति की विश्वस्तरीय पहचान बन रही तो भाजपाइयों को पीड़ा हो रही है। अब तो छत्तीस गढ़ का स्वाभिमान आलोकित हो रहा तब भाजपाइयों को पीड़ा हो रही

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *