कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र के बिंदु 4- घर घर रोजगार हर घर रोजगार देने के वादा को पूरा किया राजीव मितान क्लब के माध्यम से युवाओं को मिल रहा रोजगार – धनंजय सिंह

0 राजीव मितान क्लब गैर राजनीतिक संगठन सरकार इनसे से जुड़े युवाओं को रोजगार दे रही है

रायपुर। भाजपा द्वारा राजीव युवा मितान क्लब को कांग्रेस का संगठन बताने के बयान को मूर्खतापूर्ण बताते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि राजीव गांधी मितान क्लब गैर राजनीतिक संगठन है इस क्लब का किसी भी राजनैतिक दल से कोई लेना देना नही है इस संगठन में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के युवा जुड़े हुए हैं राजीव गांधी मितान क्लब में भाजपा से जुड़े कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्य भी जुड़े हुए हैं और भाजपा इन युवाओं को मिलने वाली रोजगार का विरोध कर रही है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र के बिंदु क्रमांक 4 में घर घर रोजगार हर घर रोजगार देने की घोषणा की थी जिसके अनुसार युवाओं को सामाजिक कामो से जोड़कर प्रतिमाह 2500 कमाने का अवसर देने की बात कही गयी थी। राजीव गांधी मितान क्लब के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को बिजली विभाग में मीटर रीडिंग और बिल बांटने का काम देकर घोषणापत्र के एक और वादा को पूरा किया है प्रदेश में 13269 से अधिक राजीव गांधी मितान क्लब हैं जिनके माध्यम से सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यों से युवाओं को जोड़कर रोजगार दिया जा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेताओं की मानसिक हालत ठीक नहीं है राजीव युवा मितान क्लब के माध्यम से कांग्रेस अपने उसी वायदे को पूरा कर रही है। जिसको लेकर भाजपा प्रदेश में रोजगार भत्ते का झूठा प्रोपोगंडा कर रही है ंकांग्रेस ने 10 लाख युवाओं को सामाजिक सरोकर से जोड़कर 2500 रूपये न्यूनतम कमाने का जो वचन दिया था वह काम राजीव युवा मितान क्लब और गोठानों में महिला स्व-सहायता समूह की एक लाख युवा बहनों को रोजगार दे कर पूरा हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह से लेकर भाजपा के नेता प्रवक्ता सिर्फ झूठ और मनगढ़ंत आरोप लगाकर प्रदेश में राजनीति करना चाहते हैं कांग्रेस के घोषणा पत्र में कहीं भी बेरोजगारी भत्ता देने का वादा नहीं किया गया है बल्कि भाजपा ने 2003 के अपने घोषणा पत्र में 12वीं पास लाखों युवाओं को 500रु बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था लेकिन बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया और बल्कि प्रदेश के युवाओं के सरकारी नौकरी को आउटसोर्सिंग के माध्यम से बेचकर युवाओं को सरकारी नौकरी के अधिकार से वंचित किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *