साय सरकार से नहीं सम्हल पा रहा है छत्तीसगढ़ – दीपक बैज

 

0 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज की पत्रवार्ता 

जगदलपुर। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि कवर्धा जल रहा है लगातार वहां पर हत्याएं हो रही हैं, कहीं लोग फांसी लगा रहे हैं तो कहीं किसी के घर जलाए जा रहे हैं। पुलिस अभिरक्षा में मौत हो रही है। कवर्धा पूरी तरह से मणिपुर बन गया है, इसीलिए हमें वहां जाने की जरूरत पड़ रही है। वहां जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे।
मुख्यमंत्री जनदर्शन को लेकर दीपक बैज ने कहा कि एसपी कलेक्टर के साथ बैठक करने के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला, इधर एसपी और कलेक्टर की बैठकें हो रही थी, उधर घर जल रहा था, मुख्यमंत्री को भी स्वीकार करना पड़ रहा है, अपराध पर कंट्रोल करिए, नशे पर लगाम लगाइए, यही बात हम शुरू से कहते आ रहे हैं, कलेक्टर और एसीपी को मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया, लेकिन सीएम का न कोई कलेक्टर सुनने वाला है न कोई एसपी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने सवाल किया कि आखिर सरकार कौन चला रहा है? सरकार दिल्ली से चल रही या नागपुर से? सरकार बेलगाम हो गई है, डबल इंजन की सरकार पटरी से उतर गई है। सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है।
नक्सली पीड़ितों को दिल्ली ले जाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि सरकार आखिर क्या चाहती है। क्या नक्सलवाद खत्म हो चुका है ? क्या बस्तर शांति की ओर लौट चुका है ? या हत्याएं नहीं हो रही है क्या मौतें नहीं हो रही है ?  आखिर आज राष्ट्रपति से मिलवा कर क्या साबित करना चाहते हैं ? क्या राष्ट्रपति बस्तर नहीं जा सकतीं ? यह सब झूठी वाहवाही लूटने का प्रोपोगंडा है, बस्तर के एक-एक नागरिक की शांति और सुरक्षा का बहाल होना चाहिए, इसकी इस सरकार से उम्मीद नहीं है। राहुल गांधी पर धमकी भरी बयान बाजी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पलटवार करते हुए कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार के मंत्री और उनके विधायक हमारे नेता के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं यह निंदनीय है। हम नई रणनीति के साथ उसका विरोध करेंगे। बीजेपी के नेता उनकी बढ़ती लोकप्रियता को देखकर डर चुके हैं। इसके लिए लोकतंत्र में कोई जगह नहीं है। क्या बीजेपी ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करेगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *