देश विरोधी बयानों और सिख समाज के साथ सनातन भावनाओ को आहत करने के लिए भाजपा ने की 5 संभागों की राहुल गांधी की शिकायत

0 रायपुर में प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ,जिलाध्यक्ष जयंती पटेल सहित पदाधिकारियों ने की शिकायत

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की सभी पाँच संभाग इकाइयों की जिला इकाइयों दुर्ग, रायपुर, जगदलपुर, बिलासपुर और सरगुजा की ओर से गुरुवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अभी हाल ही में अमेरिका प्रवास के दौरान दिए गए बयानों को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई। भाजपा जिला इकाइयों ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी इन दिनों जिस प्रकार की भाषा बोल रहे हैं, वह देश में जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र के आधार पर विभाजनकारी मानसिकता की परिचायक है और वह विश्व पटल पर भारत की छवि को धूमिल करने वाली है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि विदेश प्रवास के दौरान उन विदेशी ताकतों के प्रतिनिधियों से राहुल गांधी का भेंट करना आपत्तिजनक है जो भारत में राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अस्थिरता पैदा करके भारत को नुकसान पहुंचाने में लगे हुए हैं। ऐसे विदेशी नेताओं से मिलकर राहुल गांधी देश के खिलाफ जो टिप्पणियां कर रहे हैं, वह देश विरोधी कृत्य है। अमेरिका प्रवास के दौरान राहुल ने सिख समाज के धार्मिक प्रतीक पगड़ी और कड़ा को लेकर भी अमर्यादित और अप्रासंगिक टिप्पणी करके भारतीय लोकतंत्र भारत की सर्व समावेशी व सर्वस्पर्शी संवैधानिक व्यवस्था पर चोट पहुंचाने के साथ-साथ सिख समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। राहुल गांधी का यह कृत्य भारतीय सर्वधर्म समभाव की छवि को बिगाड़ कर विश्व पटल पर सिख समाज को अपमानित करने और भारत की छवि को गलत रूप में प्रस्तुत करने की एक सोची समझी राजनीतिक साजिश को प्रमाणित करता है।

भाजपा जिला अध्यक्षगण जयंतीभाई पटेल (रायपुर शहर), जितेंद्र वर्मा (दुर्ग), रूपसिंह मंडावी (बस्तर), रामदेव कुमावत (बिलासपुर) और लल्लनप्रताप सिंह (सरगुजा) ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जिस व्यक्ति का इतिहास ही देश के प्रधानमंत्री सहित पूरे ओबीसी समुदाय को चोर कहकर गाली देने का रहा हो, देश के प्रधानमंत्री के लिए अत्यंत अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने का रहा हो, जिसने संसद में देश के प्रधानमंत्री को डंडे से पीटने की बात कही हो, जिसकी धृष्ट मानसिकता से पूरा देश वाकिफ हो, वह राहुल गांधी अब पाकिस्तानपरस्त भारत विरोधी लोगों के साथ गलबहियां कर रहे हैं, वह आतंकियों के समर्थन वाले कार्यक्रम में जाकर खड़े हो जाते हैं, वह देश की तोड़ने वाली ताकतों से समर्थन मांगते हैं, वह विदेशी ताकतों से देश के लोकतंत्र में हस्तक्षेप की मांग करते हैं। वह देश में आरक्षण और जाति की राजनीति कर एक समाज को दूसरे समाज के खिलाफ भड़काते हैं और विदेशी धरती पर जाकर आरक्षण को खत्म कर दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक़ छीनने की मंशा जाहिर करते हैं। राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की शांति के खिलाफ विषवमन करते हैं और आतंकियों की रिहाई, पाकिस्तान से बातचीत, पाकिस्तान के साथ व्यापार और धारा 370 को फिर से लाने का समर्थन करते हैं।

रायपुर शहर जिला भाजपा के पदाधिकारियों ने जिला अध्यक्ष जयंती पटेल के नेतृत्व में सिविल लाइन थाने पहुँचकर शिकायत दर्ज कराई। इस मौके पर भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, लाभचंद बाफना, प्रदेश प्रवक्ता नलिनीश ठोकने, अमरजीत सिंह छाबड़ा, उमेश घोरमोड़े, जिला महामंत्री सत्यम दुवा, अमित मैशरी, अनूप खेलकर, देवदत्त साहू आदि भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे। भाजपा जिलाध्यक्ष श्री पटेल ने अपनी शिकायत में कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं विपक्ष के नेता राहुल गांधी के द्वारा अमेरिका प्रवास के दौरान वहां पर भारत विरोधी व्यक्तियों के साथ मिलकर भारत को बदनाम करने की नीयत से सर्वप्रथम सिख समुदाय के पगड़ी एंव कड़ा पहनने पर अमेरिका में दुर्भावनापूर्वक बात कही, जो भारत के सिक्ख समुदाय सहित सभी सनातन प्रेमियों को चोट पहुंचाने एवं देशवासियों की भावनाओ के विरुद्ध झूठा व बेबुनियाद आरोप लगाया है। इससे मेरी भी भावना आहत हुई है। इसी प्रकार राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष रहते हुए भारत विरोधी गतिविधियों में संलिपत्त लोगों के साथ मिलकर फोटो खिचंवाई है, जिससे यह प्रतीत होता है कि वे भारत की एकता-अखंडता को क्षति पहुंचाने की नीयत से अलगाववादियों एवं आंतकी गतिविधि वाले व्यक्तियों का समर्थन कर रहे हैं। इसी तरह विपक्ष नेताओं द्वारा भारत विरोधी लोगों के साथ में मिलकर भारत देश को अस्थिर करने का स्पष्ट प्रयास किया जा रहा है, जो कि उनकी आपराधिक संलिप्तता को दर्शित करता है।

शहर जिला भाजपा अध्यक्ष श्री पटेल ने कहा कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो कि अन्य पिछड़ी वर्ग समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, को अनेक अवसरों पर चोर कहकर असंसदीय भाषा एवं अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए डन्डे से पीटने की बात कही है जो कि उनकी आपराधिक मानसिकता को दर्शित करता है। इस तरह प्रधानमंत्री के विरूद्ध मानहानिकारक शब्दो का प्रयोग अपराध की श्रेणी में आता है। राहुल गांधी भलीभांति जानते हैं कि विश्व पटल पर भारत का परचम लहरा रहा है जिसे वह बर्दाशत नहीं कर पा रहे हैं और भारत की एकता एवं अखंडता को चोट पहुंचाने के उद्देश्य से विद्वेषपूर्ण भावनाओं से देश के विरुद्ध देशद्रोहियों से मिलकर देशविरोधी बयान दे रहे हैं साथ ही देश के अनुसूचित जाति एवं अनूसूचित जन जाति के लोगो के बीच में जाकर उन्हें प्रदत्त आरक्षण को समाप्त कर देने का झूठ बोल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *