कांग्रेस के दबाव में सीमेंट के बढ़े हुए दाम कम हुए – धनंजय सिंह

0 भाजपा की सरकार पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतली है

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के आंदोलन धरना प्रदर्शन और दबाव के चलते ही सीमेंट के बढ़े हुये दाम में कमी करने को उद्योगपति मजबूर हुए हैं और सरकार दबाव में आयी है। भाजपा की सरकार तो उद्योगपतियों के सामने घुटना टेक दी थी। सीमेंट निर्माता ने कम्पनियों ने सिंडिकेट बनाकर सरकार को ठेंगा दिखाते हुए सीमेंट की बोरी में 50रु तक की वृद्धि कर दिये थे और सरकार में बैठे लोग मौन थे। इस बढ़ोतरी में सरकार की हिस्सेदारी थी।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के उद्योगों में उत्पादन होने वाला सीमेंट छत्तीसगढ़ के बाहर के राज्यों में 20रु से 25 रु कम था जबकि छत्तीसगढ़ में 50 रु महंगा था। जबकि सीमेंट बनाने रॉ मटेरियल, बिजली, मैन पावर छत्तीसगढ़ में सस्ते दरों पर उपलब्ध है। राज्य की भाजपा सरकार चंद पूंजीपतियों की हाथों की कठपुतली है इन्हें गरीबों की चिंता नहीं थी बल्कि पूंजीपतियों से वसूली करने में सरकार खुद संलग्न थी।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद गरीबों के मकान बनाने के सपने को कुचल दिया गया है। सीमेंट के दाम में 50 रु की वृद्धि कर दी गई थी रेत के दाम 7000 रु प्रति ट्रक से बढ़कर 18000रु ट्रक हो गया है स्टील के दाम ईट के दाम में भारी बढ़ोतरी कर दिया गया है। यह सब सरकार के संरक्षण में हो रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *