शिक्षकों के सम्मान से बढ़ता है हमारा मान: संजय पांडे, मुख्य जिला आयुक्त स्काउट गाइड

0  स्काउट गाइड बस्तर जिला ने किया राज्यपाल पुरस्कृत शिक्षकों का सम्मान 
0 शिक्षकों ने किया देश में बस्तर को गौरवान्वित: महापौर सफीरा साहू 
जगदलपुर। स्काउट एवं गाइड जिला बस्तर द्वारा मुख्य जिला आयुक्त संजय पाण्डेय के नेतृत्व में राज्य शिक्षक सम्मान स्मृति पुरस्कार 2024 हेतु राज्यपाल से पुरुस्कृत शिक्षिका मीरा हिरवानी और शिक्षक अकबर खान को पुष्प गुच्छ, श्रीफल और शॉल भेंटकर सम्मानित किया गया। महापौर सफीरा साहू ने भी दोनों शिक्षकों को पुष्प गुच्छ भेंटकर सम्मानित किया
तथा उन्हें शुभकामनाएं और बधाई दी।
इस दौरान महापौर सफीरा साहू ने कहा कि हमारे गुरुजनों में बस्तर में अध्यापन के अतिरिक्त ऐसे प्रेरणादायक और जन जागरण वाले कार्यों से बस्तर का नाम देश में ऊंचा किया है। यह सम्मान केवल शिक्षकों का नहीं अपितु बस्तर जिले का भी सम्मान है। वहीं स्काउट गाइड के जिला मुख्य आयुक्त और बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता संजय पांडे ने शिक्षकों को सम्मानित करते हुए कहा कि शिक्षिका मीरा हिरवानी के नाम से सामाजिक क्षेत्र में सभी परिचित हैं। उन्होंने स्काउट गाइड में कार्य करते हुए 46 गाइड छात्राओं को राज्यपाल और 2 गाइड छात्राओं को राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त करने लायक बनाने में उल्लेखनीय योगदान दिया है। मीरा हिरवानी दहेज प्रथा उन्मूलन नशामुक्ति अभियान के क्षेत्र के में भी बड़ा ही सराहनीय काम किया है। श्री पांडे ने कहा कि अकबर खान करितगांव में शिक्षक हैं।उन्होंने भूगर्भीय जल स्तर बढ़ाने के लिए छात्र छात्राओं की सहायता से गांव के प्रत्येक घर में सोख्ता गड्ढा बनाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया और सोख्ता गड्ढों का निर्माण करवाया। वॉटर हार्वेस्टिंग के लिए उन्होंने जो काम किया है, वह सराहनीय है। इस उल्लेखनीय कार्य के लिए दोनों शिक्षकों को राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया गया है और यह सम्मान हमारे लिए गौरव का विषय है। यह पूरे बस्तर का बहुमान है। स्काउट गाइड के जिला मुख्य आयुक्त संजय पाण्डेय ने कहा कि इन शिक्षकों का सम्मान कर मैं स्वयं को सम्मानित महसूस कर रहा हूं, मैं गौरवान्वित और अभिभूत भी हूं। यह पल मेरे जीवन के लिए थाती बन गया है। मैं श्रीमती हिरवानी और श्री खान के दीर्घायु होने की कामना करता हूं। संजय पांडे ने दोनों शिक्षकों को शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि ऐसे जन जागरण के कार्य आगे भी स्काउट एवं गाइड के नेतृत्व में जारी रहेंगे।
इस दौरान निगम के एमआईसी सदस्य नरसिंह राव, अलोक अवस्थी, निर्मल पाणिग्रही, पार्षद त्रिवेणी रंधारी, पार्षद नीलम यादव, शशिनाथ पाठक, अतुल कौशल एवं सुधा परमार, गाइड स्काउट गाइड कमिश्नर, जयप्रकाश पाठक, जिला प्रशिक्षण आयुक्त, मनोज महापात्र जिला सचिव, निलेश देवांगनi सहसचिव, विजय चंद्राकर स्काउटर, गोपेंद्र सिंह शार्दुल ब्लॉक सचिव तोकापाल, दिलासी लाल गाईडर, ज्योत्सना मिश्रा गाइर्डर, सुश्री डहरिया करीतगांव तथा अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *