समाज के सभी वर्ग भाजपा से नाराज – जैन

0 कांग्रेसियों ने दंतेवाड़ा में दिया धरना
जगदलपुर। साय सरकार रिमोट सरकार है। मात्र आठ माह में ही जितने निर्णय लिया है, उससे समाज के सभी वर्गों में नाराजगी है। शनिवार को दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस के धरना प्रदर्शन के दौरान जगदलपुर के पूर्व विधायक रेखचंद जैन ने यह बात कही। बलोदाबाजार में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती रही और शासन- प्रशासन खामोश रहे। अब साजिश रचकर ऊर्जावान विधायक देवेन्द्र यादव को गिरफ्तार किया गया है। रेत के कालाबाजारी की रिपोर्टिंग करने कोंटा गए बस्तर के पत्रकारों को फंसाया गया है। सरकार तथा भाजपा नेताओं के संरक्षण में रेत की तस्करी चल रही है। छत्तीसगढ़ में कोई भी संगठन सरकार से खुश नहीं है। नगरनार स्टील प्लांट को एक चर्चित व्यक्ति की कंपनी को सौंपे जाने के प्रयास की भी जैन ने निंदा की। बस्तरियों व बस्तर के साथ इसे भाजपा के धोखे की संज्ञा देते उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले जगदलपुर आए प्रधानमंत्री मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह ने प्लांट को बस्तर के लोगों की सम्पत्ति बताते उनका अधिकार स्वीकार किया था।

पत्रकारों की गिरफ्तारी की निंदा

श्री जैन के साथ धरने में मौजूद दंतेवाड़ा की पूर्व विधायक देवती कर्मा, छविंद्र कर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा समेत अन्य वक्ताओं ने आंध्र पुलिस के द्वारा बस्तर के पत्रकारों की गिरफ्तारी की निंदा की। इन्होने कहा कि भाजपा शासनकाल में पत्रकारों पर दमन बढ़ गया है, कांग्रेस इसकी आलोचना करती है। बस्तर के पत्रकार कोंटा में रेत की कालाबाजारी की रिपोर्टिंग करने गए थे। इन पत्रकारों को गांजा की अवैध तस्करी के नाम पर इसलिए हिरासत में लिया गया है क्योंकि यह बस्तर से रेत चोरी व राजस्व हानि समेत भाजपा शासन व प्रशासन की पोल खोलने वाले थे। श्री जैन ने विगत दिनों पीसीसी के निर्देश पर गठित कांग्रेस के जांच दल द्वारा मामले की जांच करने की जानकारी भी दी।

जेपीसी जांच की मांग

वक्ताओं ने विधायक देवेन्द्र यादव की रिहाई तक आंदोलन जारी रखने की बात कही। साथ ही, बलोदाबाजार कलेक्टोरेट व एसपी कार्यालय को आग लगाने की घटना को राज्य के लिए कलंक निरुपित किया। जातिगत जनगणना की कांग्रेस की मांग से अजा, अजजा, अपिव आदि को शीघ्र न्याय मिलने की बात कही। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आलोक में सेबी अध्यक्ष के द्वारा पद त्यागने तथा पूरे मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग भी की गई। धरना के दौरान श्री जैन के साथ दंतेवाड़ा की पूर्व विधायक देवती कर्मा, छविंद्र कर्मा, विमल सुराना, तुलिका कर्मा, सुलोचना कर्मा, पूजा साव, साक्षी सुराना, इंदिरा शर्मा, कोपा कुंजाम, अनिल कर्मा, राजू रेड्डी, शंकर कुंजाम, प्रवीण राणा, मनीष भट्टाचार्य, परमजीत सिंह जसवाल, अमजद खान, हेमू उपाध्याय, संतोष सिंह, राकेश मंडावी समेत कांग्रेस पार्षद, महिला कांग्रेस, युवक कांग्रेस, एनएसयूआई आदि संगठनों के पदाधिकारी- कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम संचालन सलीम रजा उस्मानी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *