बस्तर जिले के 87 श्रद्धालु श्री रामलला दर्शन के लिए रवाना हुए अयोध्या धाम

0 सांसद महेश कश्यप ने शुभकामनाएं देकर किया रवाना 
जगदलपुर। राज्य शासन की श्री रामलला दर्शन योजना के तहत जिले के 87 श्रद्धालु को श्री रामलला दर्शन के लिए जय श्रीराम उद्घोष के साथ अयोध्या धाम रवाना हुए। इस मौके पर बस्तर सांसद महेश कश्यप और अन्य जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय टाऊन हॉल परिसर में हरी झंडी दिखाकर श्रद्धालुओं के बस को रवाना किया। इस दौरान श्रद्धालुओं को पुष्प भेंटकर उन्हें श्री रामलला दर्शन हेतु बधाई दी गई।
इस मौके पर सांसद श्री कश्यप ने सभी श्रद्धालुओं को सकुशल यात्रा की शुभकामनाएं देते हुए कोई भी दिक्कत होने पर अपने सहयोगी एवं कर्मचारियों से तुरंत सम्पर्क करने का आग्रह किया।उन्होंने कहा कि मानव जीवन में चार आश्रम का पालन किया जाता है, सबका साथ, सबका विकास के साथ बस्तर की जनता को धार्मिक स्थल का भ्रमण करवाने की योजना संचालित कर लाभ दिया है। भगवान राम का नाता छत्तीसगढ़ से रहा है। हमारा राज्य तो उनका ननिहाल है और वनवास के दौरान भगवान श्रीराम ने लगभग 12 साल हमारे दण्डकारण्य में गुजारे थे। इस रामलला दर्शन योजना से सरकार ने आम जनों को भगवान राम से जोड़ने की पहल की इसके लिए आभार।


इस दौरान आधिकारियों ने अवगत कराया कि इस योजनान्तर्गत 87 श्रद्धालुओं को लाभान्वित किया जा रहा है। इन सभी का स्वास्थ्य रिकार्ड पहले ले ही लिया गया है और यात्रा के पूर्व भी स्वास्थ्य जांच कराई गई है। इन श्रद्धालुओं के साथ उनके सहयोगी भी जा रहे हैं साथ ही प्रशासन द्वारा समुचित देखभाल के लिए कर्मचारियों की नामजद ड्यूटी लगाई गई है। जिले के इन श्रद्धालुओं का जत्था बस्तर एवं दुर्ग संभाग के श्रद्धालुओं के साथ दुर्ग रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन के जरिए सीधे अयोध्या धाम प्रस्थान करेगा। टाऊन हॉल में श्रद्धालुओं को रवाना करने के दौरान पार्षद संतोष पांडेय स्थानीय जनप्रतिनिधि, जिला पंचायत के उप संचालक बीरेंद्र बहादुर तथा अन्य अधिकारी और श्रद्धालुओं के परिजन एवं नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *