देशभक्ति में डूबा रायपुर, मूणत की अगुवाई में भाजपा ने निकली तिरंगा रैली

0 विशाल तिरंगा यात्रा से देशभक्ति मय हुई राजधानी देशभक्ति गीतों में झूमे युवा

0 भारत माता की भव्य आरती में शामिल हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत कई बड़े नेता

रायपुर। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विशाल बाइक रैली का आयोजन किया। जिसमें 4000 से अधिक  लोग शामिल हुए तिरंगा यात्रा में एक तरफ बाइक रैली का नेतृत्व श्री मूणत कर रहे थे,तो वहीं रामनगर से हर आयु वर्ग के लोग “डेढ़ किलोमीटर का तिरंगा झंडा” लेकर अलग अलग महापुरुषों की वेशभूषा में भ्रमण करते हुए दिखाई दिए डीजे में देशभक्ति की धुन में हर कोई झूम रहा था हर हाथ में तिरंगा झंडा देख अलग ही देशभक्ति का माहौल दिखाई दे रहा था ।

इस कार्यक्रम के पश्चात रायपुर के गुढयारी स्थित भारत माता चौक पर भव्य महाआरती का आयोजन किया गया। भारत माता की आरती 51 पंडितों ने मंत्रोचार धूप, दीप, कपूर के साथ संगीत की धुन पर भव्य आरती उतारी ।इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल वरिष्ठ नेता रमेश बैंस, सांसद बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व सांसद सुनील सोनी समेत रायपुर की सभी विधानसभाओं के विधायक शामिल हुए। इस कार्यक्रम में रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अलावा शहर के विभिन्न स्थानों से हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए।

मोटरसाइकिल रैली में दिखा देशभक्ति का जज्बा

भारत माता की महाआरती के पहले राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान से विशाल मोटर साइकिल रैली निकाली गई। रैली का नेतृत्व पश्चिम विधायक पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने किया रैली में करीब 4000 मोटर साइकिल की उपस्थिति रही सभी के हाथों में भरता का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा और सभी बाइक सवार भगवा पगड़ी (साफा) पहने शहर भ्रमण के लिए निकले। मोटरसाइकिल रैली का स्थानीय नागरिकों द्वारा विभिन्न स्थानों पर पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया । तिरंगा यात्रा बाइक रैली का आगाज पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम साइंस कॉलेज मैदान से हुआ जो की रायपुर पश्चिम के प्रमुख मार्गों का भ्रमण करते हुए 4 घंटे पश्चात गुढियारी स्थित भारत माता चौक पहुंची । इसी के साथ रामनगर से निकाली गई पैदल तिरंगा मार्च विभिन्न मार्गो से होते हुए “भारत माता चौक” पहुंची जहां शाम को भारत माता की भव्य आरती आयोजित की गई।

भारत माता की आरती में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी भाग लिया. महाआरती के बाद छत्तीसगढ़ के स्थानीय लोक कलाकारों द्वारा देशभक्ति का रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया का ।

मूणत मोहला मानपुर में फहराएंगे तिरंगा

कल मोहला-मानपुर- अंबागढ़ चौकी जिले अंतर्गत जिला स्तर पर मिनी स्टेडियम मोहला में आयोजित स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह में रायपुर पश्चिम विधायक राजेश मूणत ध्वजारोहण करेंगे। इस अवसर पर विधायक मूणत ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।

शहीदों को किया नमन,जनता को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या आयोजित किए गए तमाम कार्यक्रमों के पश्चात राजेश मूणत ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मैं उन सभी महान सेनानियों के चरणों में कोटि-कोटि वंदन करता हूँ। जिन्होंने अपने पराक्रम और बलिदान से देश को आजादी दिलाई और साथ ही उन सभी वीरों को भी नमन करता हूँ जिन्होंने आज़ादी के बाद देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए अपना सर्वस्व अर्पण किया”।

श्री मूणत ने समस्त छत्तीसगढ़ वासियों से हर घर तिरंगा कार्यक्रम में बढ़चढ़ का सहभागिता निभाने का आह्वाहन करते हुए कहा की वैश्विक स्तर हमारी राष्ट्रीयता की पहचान तिरंगा झंडा है जिसके सामने हम सभी सदैव नतमस्तक रहते हैं अतः हम सभी को तिरंगे के सम्मान में अपने अपने निवास और व्यवस्थानों पर तिरंगा झंडा लगाना चाहिए यह हम सभी में देशभक्ति का जज्बा जगाने का सर्वोत्तम मध्यम है साथ ही उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान “एक पेड़ मां के नाम अभियान” के तहत मां के नाम पर कम से कम एक पेड़ लगाने और उसे बड़ा करने का आव्हान किया। मूणत ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *