6 अगस्त को 266 हायर सेकंडरी स्कूलों में पालकों और शिक्षकों का होगा जमावाड़ा…

0 एसडीएम और राजपत्रित अधिकारियों की लगी ड्यूटी
0 शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने शानदार पहल 

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में नई शिक्षा नीति 2024 लागू होने के बाद नए -नए नवाचार किए जा रहे हैं और इसकी निगरानी का जिम्मा संकुल स्तर पर प्राचार्यों के साथ -साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी गई है। इसी तारतम्य में 266 संकुल स्कूलों में नामजद ड्यूटी लगाई गई है।
बस्तर जिले के एसडीएम, तहसीलदार सहित जिला स्तर के अधिकारी विभिन्न स्कूलों के प्रभारी होंगे। 6 अगस्त को शैक्षणिक सत्र 2024-25 के तहत पालक- शिक्षक मेगा बैठक का आयोजन संकुल स्तर पर किया जाएगा। इस बैठक से शिक्षा की गुणवत्ता पर सुधार आने की संभावना है। राज्य के प्रत्येक शासकीय विद्यालय में पालक -शिक्षक बैठक नियमित रूप से कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तारतम्य में बस्तर जिले के 266 स्कूलो में संकुल स्तरीय मेगा बैठक का आयोजन किया गया है। इस बैठक का उद्देश्य शिक्षक एवं पालकों के मध्य समन्वय, पालकों को उनके बच्चों की पढ़ाई में मदद हेतु समाधान कारक उपाय सुझाना तथा शासन द्वारा बच्चों हेतु संचालित हितग्राही योजनाओं एवं शिक्षा गणवत्ता उन्नयन हेतु राज्य में संचालित विभिन्न कार्यकमों से पालकों को अवगत कराया जाएगा।
छग शासन स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार बस्तर जिले के संकुलों में शासकीय शैक्षणिक विद्यालयों का पालक-शिक्षक मेगा बैठक 6 अगस्त को संकुल स्तर पर किया जाना है। इस मेगा पालक-बालक बैठक का उददेश्य शिक्षक एवं पालकों के मध्य समन्वयक, पालकों को उनके बच्चों के पढ़ाई में सहायता हेतु समाधान कारक उपाय सुझाना तथा शासन द्वारा बच्चों हेतु संचालित हितग्राही योजनाओं एवं शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन हेतु जिले में संचालित विभिन्न कार्यक्रमों से पालकों को अवगत कराना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *