बस स्टैंड में कतार बद्ध खडी़ होंगी यात्री बसें, हटाए जाएंगे खराब हालत में खड़े वाहन

0  बस स्टैंड में हेल्थ सेंटर, बच्चों को स्तनपान कराने महतारी कंपार्टमेंट भी 

जगदलपुर। बस स्टैंड की सभी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने नगर निगम प्रशासन प्राथमिकता से जुटा हुआ है। बस स्टैंड में बेतरतीब खड़ी बसें अब कतारबद्ध खड़ी होंगी। खटारा बंद पड़ी महीनों से खड़ी बसों व वाहनों को हटाया जाएगा, सफाई, पेयजल, बिजली की तमाम व्यवस्था चाक चौबंद होगी, बस स्टैंड में मेडिकल इमरजेंसी के लिए हेल्थ सेंटर व छोटे बच्चों को स्तनपान कराने के लिए महतारी कंपार्टमेंट बनाया जाएगा।
शुक्रवार की सुबह महापौर, एमआईसी टीम, निगम आयुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ बस स्टैंड का मुआयना किया और सभी व्यवस्थाओं को चाक चौबंद कर बस स्टैंड की शक्लो सूरत बदलने के निर्देश दिए। महापौर सफीरा साहू, एमआईसी सदस्य योगेन्द्र पाण्डेय, नरसिंह राव, भारती श्रीवास्तव व आलोक अवस्थी एवं निगम आयुक्त हरेश मण्डावी ने समूचे बस स्टैंड का भ्रमण कर एक- एक व्यवस्था को देखा। बस स्टैंड परिसर को साफ स्वच्छ रखने कड़े शब्दों में कहा गया है। पेयजल व बिजली के इंतजाम की रोजाना मानीटरिंग करने भी कहा गया। बस संचालकों से चर्चा कर खराब बसों को परिसर से हटाने और यात्री बसों को कतार बद्ध खडा़ करने की व्यवस्था बनाने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए गए। आटो व दोपहिया, चार पहिया के लिए पार्किंग स्थल एक हिस्से में बनाया जा रहा है। बेजा कब्जे, ठेले आदि को हटाने, सुव्यवस्थित करने निर्देश दिए गए। आपात चिकित्सा के लिए स्वास्थ्य सेंटर व माताओं के नन्हें बच्चों को स्तनपान कराने महतारी कंपार्टमेंट बनाने स्थान भी चिन्हित किया गया। सभी कार्यो को शीघ्रता से पूर्ण करने का आदेश निगम आयुक्त ने अधिकारियों को दिए। रैन बसेरा, डोरमेट्री, दुकानों का निरीक्षण भी किया गया।

हो रहा बस स्टैंड का उद्धार: अवस्थी

निगम की मेयर इन काउंसिल में राजस्व सभापति आलोक अवस्थी ने कहा है कि जगदलपुर के अंतर्राज्यीय बस स्टैंड का कायाकल्प किया जा रहा है। हजारों यात्री प्रतिदिन बस स्टैंड में पहुंचते हैं। तमाम व्यवस्थाएं, सुविधाएं दुरूस्त की जा रही हैं। भाजपा की नगर सरकार पूरी ज़िम्मेदारी से कार्य कर रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व विधायक किरण देव के निर्देश पर शहर की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने नगर निगम सतत काम में जुटा है। बस स्टैंड निरीक्षण के दौरान निगम ईई अजीत कुमार तिग्गा, स्वास्थ्य निरीक्षक हेमंत श्रीवास, सहायक राजस्व अधिकारी राकेश यादव, पीएचई उप अभियंता संजीव कर्ण, राकेश झलके, अमर सिंह, गोपाल भारद्वाज, बसंत कुंजाम, चंदन प्रजापति सहित निगम कर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *