शहीद चूड़ामणि नायक वार्ड में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर…

0 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को जनता ने सिखाया सबक, प्रदर्शन करने आए कार्यकर्ता मूंह छुपाकर भागे

रायपुर। राजधानी के वार्ड क्रमांक 38 शहीद चूड़ामणि नायक वार्ड में जनसमस्या निवारण पखवाड़ा अंतर्गत जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में वार्ड पार्षद दीपक जायसवाल द्वारा वार्ड वासियों के विभिन्न जनसमस्याओं का त्वरित निराकरण किया गया।छत्तीसगढ़ के लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृव में छत्तीसगढ़ सरकार शहर-शहर, गांव-गांव शिविर लगा रही है। उप मुख्यमंत्री और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्रीअरुण साव के निर्देश पर प्रदेश के सभी 184 नगरीय निकायों में जनसमस्या निवारण पखवाड़ा के तहत शिविर लगाए जा रहे हैं। 27 जुलाई से शुरू जनसमस्या निवारण पखवाड़ा 10 अगस्त तक चलेगा। इसी क्रम में रायपुर पश्चिम विधायक राजेश मूणत के नेत्तृव में वार्ड पार्षद दीपक जायसवाल द्वारा शहीद चूड़ामणि नायक में आयोजन कर वार्ड वासियों की समस्याओं का निदान किया गया। हितग्राहीमूलक काम को मौके पर करने के साथ ही सामुदायिक सुविधाओं जैसे पानी, नाली, बिजली की समस्या का तुरंत समाधान किया गया। विभिन्न स्टॉल के माध्यम से प्राप्त और निराकृत आवेदनों की जानकारी लेकर शिविर में राशन कार्ड, आवास,आधार पंजीयन,नाली मरम्मत सहित अन्य समस्या का निराकरण किया जा रहा है। साथ ही हितग्राहियों को नये राशन कार्ड का वितरण किया।

एक ओर जहां छत्तीसगढ़ सरकार लोगों की मूलभूत समास्याओं के निराकरण के लिए जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन कर रही है वहीं कांग्रेस द्वारा इस पहल पर ओछी राजनीति की जा रही है। अवरोध पैदा करने के उद्देश्य से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा शिविर में दिखावटी प्रदर्शन कर हंगामा खड़ा किया गया, जब वार्ड पार्षद दीपक जायसवाल सहित जनता ने उनके प्रदर्शन का विरोध किया और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन में अपनी सहभागिता नहीं दी, तब उन्हें उल्टे पैर भागना पड़ा। जनहित में कार्य कर रही भाजपा सरकार के काम में रोड़ा बनने का कार्य कांग्रेस द्वारा किया जा रहा है।

7 महीना पूर्व कांग्रेस पार्टी को जनता ने सत्ता से बाहर किया था साथ ही लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली बुरी हार से उनके नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार राज्य सरकार का विरोध करके केवल राजनीति ही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *