राज्य सरकार जनता के बीच जाकर सुन रही समस्यायें, जन समस्या निवारण शिविर सराहनीय कदम – किरण देव

0 जनसमस्या निवारण पखवाड़ा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव शामिल हुये

जगदलपुर। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के निर्देश पर 27 जुलाई से आयोजित जन समस्या निवारण पखवाड़ा जिसमें जनता के समस्याओं के मौके पर त्वरित निवारण के लिये वार्डवार शिविर आरंभ हुआ है। मंगलवार को अभियान के चौथे दिन दुर्गा मंदिर प्रांगण शांति नगर वार्ड में राजीव गांधी वार्ड ,गुंडाधुर,पं सुंदरलाल शर्मा एवं संजय गांधी वार्ड के लिए शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें भाजपा प्रदेशअध्यक्ष एवं विधायक किरण देव विशेष रूप से शामिल हुये। भाजपा प्रदेशअध्यक्ष किरण देव ने शिविर में आये लोगों से चर्चा की, उनकी समस्याओं से अवगत हुये और उनकी समस्याओं का अविलंब समाधान करने नगर निगम के अधिकारियों को कहा।

जन समस्या निवारण पखवाड़ा में अपने संबोधन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक किरण देव ने कहा कि जन समस्या निवारण पखवाड़ा के माध्यम से जनता की समस्याओं की चिंता करते हुए उनको मूलभूत सुविधा देने जो कार्य राज्य सरकार के द्वारा प्रारंभ किया गया है वह बहुत ही प्रशंसनीय कदम है और जनता से सीधे संवाद का माध्यम है । हमारी यशस्वी मुख्यमंत्री एवं नगरीय प्रशासन मंत्री जी की सोच है प्रदेश का चौमुखी विकास करना । जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करना महती कार्य है। हमारी सरकार का उद्देश्य लोगों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराना है । जन समस्या निवारण शिविर में जनता की जो समस्यायें आ रही है उसका उपयुक्त समाधान किया जाये। श्री देव ने कहा कि जगदलपुर शहर विकास को लेकर किसी प्रकार की राशि की कमी नहीं होगी ,हम सब मिलकर चौमुखी विकास कार्य करेंगे । जनता के द्वारा चुनी गई सरकार जनता के बीच जाए। शिविरों में जनमानस की जो समस्या आ रही है उसका सूचीबद्ध कर सतत मॉनिटरिंग करें । महापौर श्रीमती सफीरा साहू एवं जनप्रतिनिधि ,निगम के अधिकारी कर्मचारी स्वयं उपस्थित होकर लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं जान रहे है । जन समस्या निवारण शिविरों में लोगों के सैकड़ों आवेदन आ रहे हैं । जिनका समाधान भी त्वरित रूप से शिविर में किया जा रहा है । वार्ड में शिविर के माध्यम से लोगों को मूलभूत सुविधा देने को लेकर शिविर लगाया जा रहा है। शिविर वार्डवार सुबह 10:00 बजे से दोपहर 03:00 बजे तक लगाया जा रहा है । जन समस्या निवारण शिविर शहर के 48 वार्डो में लगाया जाकर वार्डो में लोगों के लिए राशन कार्ड ,जलापूर्ति लीकेज , प्रधानमंत्री आवास ,पेयजल ,वार्ड की साफ सफाई ,वृद्धावस्था पेंशन एवं अन्य पेंशन योजना ,भवन अनुज्ञा ,जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र ,सड़क निर्माण एवं अन्य नगर निगम के कार्य वार्डों में सड़क, नाली ,पुलिया अन्य कार्यों का निराकरण शिविर के माध्यम से किया जाएगा ।

जन समस्या निवारण शिविर में में महापौर श्रीमती सफीरा साहू के साथ विधाशरण तिवारी, एमआईसी सदस्य यशवर्धन राव ,योगेंद्र पांडे ,भारती श्रीवास्तव ,आलोक अवस्थी ,नरसिंह राव ,दयावती देवांगन ,निर्मल पाणिग्रही ,वरिष्ठ पार्षद संजय पांडे ,पार्षद ममता पोटाई ,मोतीराम बघेल ,राजपाल कसेर,कोमल सेना,आयुक्त हरेश मंडावी, मनोहर दत्त तिवारी,अभिषेक तिवारी ,आशु आचार्य सहित नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे ।
शिविर के संबंध में महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने बताया कि जन समस्या निवारण शिविर लगाने का उद्देश्य शहर के वार्ड के लोगों को उनके मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराना है । 27 जुलाई से जन समस्या निवारण पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया जहां काफी संख्या में वार्डवासी उपस्थित होकर अपनी समस्या बता रहे है ,जिनकी समस्या सूचीबद्ध अलग-अलग विभागों द्वारा किया जा रहा है । लोगों की जिन समस्याओं का तत्काल समाधान हो सकता है, उसे त्वरित निराकरण भी किया जा रहा है । महापौर श्रीमती साहू ने बताया कि शहर के वाडॅ मे लोगो को मूलभूत आवश्यकता के लिए नगर निगम कार्यालय ना आना पड़े। प्रशासन उनके वार्ड मे पहुंचे उनकी समस्याओं का निराकरण तत्काल शिविर में हो जाए । यह हमारा उद्देश्य है । यह शिविर शहर के 48 वार्डों में वार्डवार लगाया जाएगा । जिन समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जाना है उसे तत्काल निराकरण किया जा रहा है वहीं शेष आवेदनों को सूचीबद्ध किया जा रहा है जिनका भी निराकरण किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *