अजय सिंह पर कार्रवाई न होने से आदिवासी समाज में रोष

० आदिवासी युवक को प्रताड़ित करने का आरोप
०  दहशत में जी रहा है आदिवासी युवक प्रकाश 
(अर्जुन झा) जगदलपुर। निजी जमीन को खनिज लीज पर देने के नाम से बोरिंग पारा भैरमगढ़ निवासी आदिवासी युवक प्रकाश पांडे जाति हल्बा से 15 लाख रुपए की मांग करते हुए उसे अजय सिंह द्वारा जातिगत तौर पर प्रताड़ित व गाली गलौज किए जाने का आरोप सर्व आदिवासी समाज ने लगाया है। समाज ने इस मसले को लेकर राजयपाल को ज्ञापन भी सौंपा है। समाज ने अजय सिंह की गिरफ्तारी न होने पर कलेक्ट्रेट का घेराव करने की चेतावनी दी है।
बताया गया है कि अजय सिंह भी बस्तर संभाग के बीजापुर जिले के भैरमगढ़ का निवासी है। 16 जुलाई को अजय सिंह अपने सशस्त्र सुरक्षा जवानों के साथ आदिवासी युवक प्रकाश पांडे हल्बा के पास पहुंचा था। इसी दौरान उसने प्रकाश से निजी भूमि को खनिज लीज पर देने के नाम से 15 लाख की डिमांड करते हुए गाली गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। अजय सिंह को सशस्त्र सुरक्षा जवानों को देख प्रकाश दहशत के बीच जी रहा है और छुपते फिर रहा है। प्रकाश ने मामले की शिकायत भैरमगढ़ थाने में की है, मगर पुलिस ने आज तक अजय सिंह पर कोई कार्रवाई नहीं की है और प्रकाश दहशत से उबर नहीं पा रहा है। आदिवासी मुख्यमंत्री के राज में एक आदिवासी को इंसाफ न मिलने से आदिवासी समुदाय में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। सर्व आदिवासी समाज की बीजापुर जिला इकाई के पदाधिकारियों ने इस मामले में मोर्चा खोल दिया है। समाज के प्रतिनिधि मंडल ने रायपुर जाकर राजयपाल को ज्ञापन सौंपा है। सर्व आदिवासी समाज के बीजापुर जिला अध्यक्ष जग्गू राम तेलामी ने कहा है कि अगर अजय सिंह पर एस्ट्रोसिटी एक्ट के तहत जुर्म दर्ज कर उसकी तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। जग्गू राम तेलामी ने कहा है कि 30 जुलाई तक अजय सिंह को सुसंगत धाराओं के तहत गिरफ्तार नहीं किया गया, तो 1 अगस्त को बीजापुर कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

विवादों से रहा है नाता

अजय सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है। दो दिन पहले ही बीजापुर कलेक्टर को उनके द्वारा फोन से धमकाए जाने का मामला सामने आया था। पहले कांग्रेस में रहे अजय सिंह भाजपा में आ गए हैं। किसी ठेके को लेकर भाजपा नेता अजय सिंह और बीजापुर कलेक्टर में गरमा गरम बहस का ऑडियो टेप वायरल हुआ है। अजय सिंह ऑडियो में कलेक्टर को चार दिनो में निपटाने की बात करते सुनाई दे रहे हैं। वे कलेक्टर को बता नौकर कह रहे हैं। वायरल ऑडियो में कलेक्टर से अजय सिंह धमकाने वाले अंदाज में बात करते सुनाई दे रहे हैं। कांग्रेस शासन काल में युवा आयोग के सदस्य रहे और पूर्व सीएम भूपेश के खासम खास माने जाने वाले बीजापुर के नेता अजय सिंह ने कलेक्टर बीजापुर अनुराग पांडेय को फोन कर उनधमकाने की कोशिश की। अजय सिंह स्वार्थ के लिए बार बार पार्टी बदलने वाले नेता के रूप में पहचान बना चुके हैं। इसके पहले वे विधायक विक्रम मंडावी पर अनर्गल आरोप लगाते हुए मीडिया की सुर्खियों में रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *