बैलाडीला से सिरोंचा तक रेलवे कनेक्टिविटी व धमतरी से जगदलपुर रेल लाईन विस्तार का रखा प्रस्ताव : कश्यप

0  दिल्ली से लौटे सांसद महेश कश्यप ने दी जानकारी 
0 प्रधानमंत्री उन्नत ग्राम योजना का मिलेगा लाभ

जगदलपुर। संसद के मानसून सत्र से वापस लौटे सांसद महेश कश्यप ने कहा कि बस्तर में रेल कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए नए रेल मार्ग की मांग उठाई है। बस्तर के बैलाडीला से गीदम, बीजापुर होकर महाराष्ट्र के सिरोंचा गढ़चिरौली को जोड़ने और रायपुर -धमतरी बड़ी रेल लाइन को केशकाल कोंडागांव होते हुए जगदलपुर तक विस्तारित करने का प्रस्ताव सदन के जरिए सरकार के समक्ष रखा है।सांसद श्री कश्यप ने कहा कि वे जल्द ही रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर चर्चा करेंगे।
सांसद महेश कश्यप ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रों के लिए खजाने का पिटारा खोल दिया है। नई योजना के तहत बस्तर लोकसभा क्षेत्र के आकांक्षी जिलों को प्रधानमंत्री उन्नत ग्राम योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा।
सांसद महेश कश्यप ने जगदलपुर विमान तल पर चुनिंदा पत्रकारों से चर्चा करते हुए सर्वप्रथम बस्तर के देवतुल्य जनता का अभिवादन किया और कहा कि जनता ने मुझे सबसे बड़े सदन में पहुंचाया है। इसके लिए मै जनता जनार्दन का तहेदिल से आभार व्यक्त करता हूं। साथ ही श्री कश्यप ने दोहराया कि जनता की आकांक्षाओं व अपेक्षाओं को पूरा करना मेरी प्राथमिकता है। लोकसभा में मुझे बोलने का मौका जिसमें रेलवे कनेक्टिविटी को प्राथमिकता देते हुए रायपुर धमतरी लाईन का विस्तार केशकाल, कोंडागांव होते हुए जगदलपुर तक करने, बैलाडीला, गीदम, बीजापुर होते हुए महाराष्ट्र के सिरोंचा गढ़चिरौली को जोड़ने की मांग सरकार के समक्ष रखी है। दूसरी तरफ सांसद महेश कश्यप का भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट में पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *