एसीबी का छापा, रंगेहाथ दबोचे गए बीएमओ, ले रहे थे 15 हजार की रिश्वत

0 चिरायु योजना में लगे वाहन के भुगतान के एवज में मांगी थी रिश्वत 

0 साल भर से लटका रखा था वाहन का भुगतान 

जगदलपुर। दंतेवाड़ा सीएमएचओ कार्यालय में शुक्रवार करीब तीन बजे एसीबी ने छपा मार कर एक बीएमओ को 15 हजार की रिश्वत लेते धार दबोचा। कटियाररास के रहने वाले सुनील नाग की शिकायत पर एसीबी ने यह करवाई की है।
सुनील नाग ने बताया कि उसका वाहन चिरायु योजना के तहत स्वास्थ्य विभाग में किराए पर लगाया गया था। करीब एक साल चलाने के बाद भी भाड़े का भुगतान विभाग ने नहीं किया था। बीएमओ से कई बार गुहार लगाई। बीएमओ ने कहा 15 हजार रुपए दोगे तो पैसा निकाल देंगे। इस बात की हामी भरकर सुनील लौट आया। इसके बाद उसने जगदलपुर एसीबी कार्यालय में शिकायत की। शिकायत के बाद शुक्रवार को वह बीएमओ के कहने पर सीएमएचओ कार्यालय पहुंचा। एसीबी द्वारा लगाए गए केमिकल युक्त नोटों को उसने बीएमओ को दिया। इधर जैसे ही रुपए देकर कार्यालय से बाहर हुआ, एसीबी ने छपा मार कार्रवाई कर दी। बीएमओ को 15 हजार रुपए के साथ रंगेहाथ पकड़ लिया गया। एसीबी ने पूरी करवाई कर उसे कोर्ट में पेश किया है। इधर सीएमएचओ संजय बसाक का कहना है एसीबी ने डॉ. वेणु गोपाल राव को रिश्वत लेते पकड़ा है। यह कितनी बड़ी रकम है मुझे जानकारी नहीं है।

ज्यादा घूस, ज्यादा बिल

वाहन मालिक सुनील नाग का कहना है कि पैसा न मिलने के चलते उसे अपना वाहन भी बेचना पड़ा। कार्यालय के चक्कर काटते काटते थक गया। जब भी पैसे निकालने की बात कहता था, तो घूस मांगी जाती थी। डॉ. वेणु गोपाल राव कहता एडवांस पैसा दो तो बिल भी बढ़ा कर बना दूंगा। इस बात पर कई बार कहा सहब एक साल का पैसा है, जो भी पैसा निकाल दो, मुझे बढ़ाकर न तो बिल देना है और न ही पैसा। बावजूद इसके वह पैसे की डिमांड करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *