वित्तमंत्री ओपी चौधरी रायपुर के 70 वार्डों में चले, पता चल जायेगा महतारी वंदन की राशि कितनी महिलाओं को नहीं मिला – धनंजय सिंह

रायपुर। वित्त मंत्री ओपी चौधरी के बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि वित्त मंत्री ओपी चौधरी समय तय करे कांग्रेस के कार्यकर्ता उन्हें रायपुर के 70 वार्डों में उन महिलाओं के घर में ले कर जाएँगे। जिनको महतारी वंदन की चौथी और पाँचवी किस्त की राशि नही मिली है। सरकार के द्वारा जारी आंकड़े स्पष्ट बता रहे हैं की 70 लाख महिलाओं में से लगभग 5 लाख महिलाओं को तो पैसा ही नहीं मिला है उसके अलावा जिन महिलाओं को पहली और दूसरी किस्त मिली थी उन महिलाओं को चौथी और पांचवी किस्त की राशि नहीं मिली 70 लाख महिलाओं को अगर पैसा मिलता तो 700 करोड रुपए होता है जबकि सरकार 653 करोड रुपए देने का दावा कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार चुनाव को देखते हुए योजनाओं का लाभ देती है और चुनाव खत्म होने के बाद योजना में हेरा फेरी करती है विधानसभा चुनाव के दौरान 85 लाख से अधिक फॉर्म भराकर प्रदेश के महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ देने का वादा किया गया था और सरकार बनने के बाद मात्र 70 लाख महिलाओं को पैसा देने का दावा किया जा रहा है। हकीकत यह है कि सरकार के आंकड़े में से भी अधिकांश महिलाओं को पैसा नहीं मिला। महतारी वंदन योजना की राशि देने के नाम से वृद्धा पेंशन और परित्यक्ता पेंशन के हितग्राहियों को पेंशन नहीं दिया गया है।प्रदेश में महतारी वंदन योजना से अभी भी 45 प्रतिशत महिला जुड़ ही नहीं पाई है। जो इस योजना से जुड़े है उन्हें भी नियम शर्ते लगाकर योजना से बाहर किया जा रहा है। ये प्रदेश के मातृ शक्ति के साथ धोखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *