गांव के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमारी सरकार की प्राथमिकता: केदार कश्यप

0 मंत्री कश्यप ने सवा 3 करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन 

जगदलपुर। प्रदेश के वनमंत्री व नारायणपुर के विधायक केदार कश्यप ने आज नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भानपुरी, फरसागुड़ा व खंडसरा में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि विगत छः माह में राज्य सरकार द्वारा किसानों एवं आम लोगों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर सभी वर्गों को लाभांवित किया जा रहा है।
मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि हमारी भाजपा सरकार ने सत्ता संभालते ही किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य 3100 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से धान खरीदी करने का निर्णय लेकर खरीदी की। उन्होंने कहा कि लोगों को पीने का शुद्ध पानी, बिजली, सड़क, स्वास्थ्य सुविधा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास प्रदान किया है और साथ ही प्रति मानक बोरा पर 1500 रुपए बढ़कर 5500 रुपए में तेंदूपत्ता की खरीदी की है और उसका भुगतान ग्रामीणों को नगद किया जा रहा। मंत्री श्री कश्यप ने कहा कि राज्य शासन का प्रयास है कि विकास और विश्वास को बढ़ावा दिया जाए। इसके लिए मूलभूत सुविधाओं के साथ साथ आम आदमी की जरूरतों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा हैं। शासन द्वारा किए गए प्रयासों के फलस्वरूप बच्चों को पढ़नेे के लिए स्कूल, आश्रम छात्रावास खोले जा रहे हैं। नियद नेल्लानार योजना के अंतर्गत बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नए सुरक्षा कैंप खोलकर कैंप के आसपास के गांवों में मूलभूत सुविधाओं के साथ अधो संरचना का भी विकास किया जा रहा है। वहीं बिजली पानी की सुविधा के साथ साथ खाद्यान्न, सड़क, पुल पुलिया का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा सभी वर्गों के विकास और कल्याण को ध्यान में रखते हुए योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। श्री कश्यप ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रारंभ की गई योजनाओं का उद्देश्य समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को लाभांवित करना है।

माताओं से हुए मुखातिब

वन मंत्री केदार कश्यप ने कार्यक्रम में उपस्थित महतारियों से चर्चा करते हुए महतारी वंदन योजना के बारे में पूछा और योजनांतर्गत मिलने वाली राशि की जानकारी ली। महिलाओं ने पूरे उत्साह के साथ दोनों हाथ उठाकर महतारी वंदन योजना की राशि मिलने की हामी भरी और खुशी जाहिर की। इस दौरान जिला पंचायत बस्तर की अध्यक्ष वेदवती कश्यप, जनपद अध्यक्ष बस्तर टिकेश्वरी मंडावी, भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, जिला पंचायत सदस्य निर्देश दीवान, भानपुरी मंडल अध्यक्ष संतोष बघेल, विजय पाण्डेय, खितेश मौर्य, हरदेव बघेल, मनीराम बघेल, तीरसिंग बघेल, नड़गी पटेल, बालनाथ एवं अन्य भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *