टाउनशिप में गंदे पानी की सप्लाई, पार्षदों की शिकायत पर बीएसपी फिल्टर प्लांट जांचने पहुंचे निगम कमिश्नर, सैम्पल लैब भिजवाया

भिलाई । बीएसपी टाउनशिप के पार्षदों‌ ने निगम कमिश्नर से शिकायत की थी कि बीएसपी द्वारा सप्लाई किया जा रहे पीने का पानी निर्धारित मानक के अनुरूप घरों में सप्लाई नहीं हो रहा है। इसी के परिप्रेक्ष्य में आज आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव ने निगम भिलाई फिल्टर प्लांट टीम सहित बीएसपी के फिल्टर प्लांट मरोदा का निरीक्षण किया।
इस दौरान कमिश्नर ने सप्लाई प्रणाली में पानी साफ करने हेतु उपयोग किए जाने रसायन को चेक करवाया। पानी के सैंपल की जांच की तथा वहां के रजिस्टर एवं पानी साफ करने के लिए उपयोग की जाने वाले रसायन की मात्रा आदि का परीक्षण किया। फिल्टर प्लांट के अंदर पानी मानक के अनुरूप सही पाया गया। इसके पश्चात पूरी टीम सेक्टर-4 डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर पहुंची। वहां पर भी पूरी प्रक्रिया का निरीक्षण किया गया। वहां से सप्लाई किया जा रहा पानी का भी सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया। वास्तविक जानकारी रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगी।
टीम द्वारा इस संबंध में बीएसपी के अधिकारियों से चर्चा करने के बाद ऐसी संभावना बन रही है कि पाइप लाइन या जॉइंट के समय कहीं पर लीकेज हो, जिसके कारण पानी मानक के अनुरूप सप्लाई नहीं हो पा रहा है। इसके लिए जगह-जगह जाकर घरों में पानी का सैंपल लिया जा रहा है। उसे लैब में जांच करने के लिए भेजा जा रहा है। निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता संजय शर्मा, भार्गव, अभियंता बृजेश श्रीवास्तव, भिलाई इस्पात संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे। आयुक्त देवेश ध्रुव ने बीएसपी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बीएसपी द्वारा सप्लाई किया जा रहा पीने का पानी गुणवत्ता मानक के अनुरूप होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *